स्टोक्स-मोईन का धमाल, फाइनल में पाक को रौंद इंग्लैंड ने जीता वर्ल्डकप, तोड़ा 12 साल मिथक, ये बना मैन ऑफ़ द सीरीज

वर्ल्डकप फाइनल (Pakistan vs England, Final) जीतकर इंग्लैंड ने पाकिस्तान से 1992 वर्ल्ड कप का बदला ले लिया है। 1992 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान ने इसी मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इंग्लैंड को शिकस्त दी थी।

अब 30 साल बाद इंग्लैंड ने पाकिस्तान को मेलबर्न में ही फाइनल (Pakistan vs England, Final) में हराकर बदला ले लिया है। Pakistan vs England, Final में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 137 रन बनाए। Pakistan vs England, Final में पाकिस्तान की बल्लेबाजी फ्लॉप रही।

Pakistan vs England, Final में छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। पाक की तरफ से शान मसूद ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। वहीं, कप्तान बाबर ने 32 रन की पारी खेली। Pakistan vs England, Final में इंग्लैंड की ओर से सैम करन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए जबकि रशीद को दो विकेट हासिल हुए।

जवाब में इंग्लैंड ने 19 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। Pakistan vs England, Final में इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों में 52 रन बनाकर नाबाद रहे। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में स्टोक्स का पहला अर्धशतक रहा। इंग्लैंड टी20 (Pakistan vs England, Final) में दूसरी बार चैंपियन बनी है।

Imageइससे पहले इंग्लैंड टीम 2010 में भी टी20 चैंपियन बनी थी। तब इंग्लिश टीम के कप्तान पॉल कॉलिंगवुड थे। यह ओवरऑल इंग्लैंड का तीसरा विश्व कप खिताब है। 2019 में इंग्लैंड की टीम वनडे चैंपियन बनने में सफल रही थी। Sam Curran | Player of the Match | Player of the Series.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *