सेमीफाइनल के लिए टीम इंडिया को जीतने होंगे इतने मैच, बांग्लादेश ने किया उलटफेर, देखें पूरा पॉइंट टेबल समीकरण

टी 20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को धमाकेदार अंदाज में 4 विकेट से मात दी. इसके साथ ही टीम इंडिया ने एशिया कप में मिली हार का बदला भी चूकता कर लिया. भारत के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने विनिंग साझेदारी निभाई.

पाकिस्तान को हराते ही भारत की सेमीफाइनल की राह थोड़ी आसान हो गई है. हालांकि टीम को सेमीफाइनल के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी. भारत टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप-2 में शामिल है. इस ग्रुप में भारत के अलावा पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, नीदरलैंड और जिम्बाब्वे जैसी टीम शामिल हैं.

जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका के बीच बारिश की वजह से रद्द हो गया. मैच रद्द होने के बाद दोनों टीमों को १-१ अंक से संतोष करना पड़ा. अपना पहला-पहला मैच जीतकर टीम इंडिया और बांग्लादेश पॉइंट टेबल में टॉप पर बने हुए हैं. बांग्लादेश ने नीदरलैंड को हराकर 2 अंक हासिल कर लिए हैं और वह ग्रुप में टॉप पर बना हुआ है.

वहीं टीम इंडिया भी दो अंकों के साथ दूसरे पायदान पर काबिज है. टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए नीदरलैंड, बांग्लादेश और जिम्बाब्वे को मात देनी होगी. वहीं अगर भारत अफ्रीका को भी मात दे देता है तो वह बिना किसी संशय के सेमीफाइनल में पहुंच जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *