सेना और सिखों का अपमान, इस इंग्लिश क्रिकेटर ने की लाल सिंह चड्डा के बायकाट की मांग

0
219

बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ कई वजहों से सुर्खियों में है. फिल्म रिलीज़ से पहले इसको बायकॉट करने की मांग उठी, फिल्म रिलीज़ के बाद रिव्यू को लेकर बहस छिड़ी है. साथ ही अलग-अलग रिएक्शन भी आ रहे हैं, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने भी इस फिल्म पर बयान दिया है और वह भड़क गए हैं. मोंटी पनेसर ने इस फिल्म के बायकॉट की मांग की है.

मोंटी पनेसर ने लाल सिंह चड्ढा को लेकर ट्वीट किया कि फॉरेस्ट गंप अमेरिकी आर्मी में इसलिए फिट बैठती है, क्योंकि वियतनाम वॉर के लिए अमेरिका उस वक्त लॉ आईक्यू वाले व्यक्ति को तलाश रहा था. लेकिन लाल सिंह चड्ढा पूरी तरह से भारतीय सेना और सिख समाज का अपमान करने वाली फिल्म है.

इतना ही नहीं मोंटी पनेसर ने आगे लिखा कि आमिर खान लाल सिंह चड्ढा में एक मूर्ख की भूमिका निभा रहे हैं, फॉरेस्ट गंप भी एक मूर्ख ही था. यह अपमान जनक है. मोंटी पनेसर ने बार-बार ट्वीट कर लोगों से इस फिल्म को बायकॉट करने की अपील की है.

एक तरफ मोंटी पनेसर ने इस फिल्म को बायकॉट करने की मांग की है, तो दूसरी ओर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा और इरफान पठान ने फिल्म की तारीफ की थी. जब आकाश चोपड़ा ने इसे बेहतरीन फिल्म बनाया, तब लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं कई यूज़र्स ने आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल को भी अनसब्सक्राइब करना शुरू कर दिया. यहीं नहीं यूजर ने इरफान पठान को भी ट्रोल करना शुरू कर दिया.

बता दें कि जब से आमिर खान की इस फिल्म की रिलीज़ डेट नज़दीक आई तभी से ही बायकॉट को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रेंड चलाए जा रहे थे. लगातार फिल्म के खिलाफ बयानबाजी भी की गई, इस सबके बीच फिल्म अब रिलीज़ हो चुकी है.

Leave a Reply