सलमान खान का आरोप- पड़ोसी ने बाबर-औरंगजेब से तुलना की, बोले- मु’सलमान हूं इसलिये जानबूझकर…

0
236

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने शुक्रवार को पनवेल में उनके फार्महाउस के पास रहने वाले पड़ोसी केतन कक्कड़ के खिलाफ मुंबई उच्च न्यायालय में याचिता दायर की है। सलमान ने कोर्ट से कहा कि सोशल मीडिया पर उनके पनवेल फार्महाउस के पड़ोसी केतन कक्कड़ द्वारा उनके बारे में सोशल मीडिया पर अपलोड वीडियो न सिर्फ मानहानिपूर्ण है बल्कि सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने वाला है। हाईकोर्ट में अभिनेता खान द्वारा निचली अदालत के आदेश के खिलाफ की गई अपील पर सुनवाई चल रही है। इससे पहले खान ने मामले को लेकर अपने पडोसी केतन कक्कड़ के खिलाफ सिटी सिविल कोर्ट में मानहानि का दावा दायर किया था।

क्या है पूरा मामला

दरअसल केतन कक्कड़ के खिलाफ दायर मुकदमा उनके द्वारा सोशल मीडिया पर अपलोड किये गए वीडियो से जुड़े हैं, जो सलमान खान के पनवेल स्थित फार्महाउस में खान की अवैध गतिविधियों के बारे में हैं। सलमान खान ने अदालत से कक्कड़ को मानहानिकारक वीडियो हटाने और आगे इस तरह की टिप्पणी करने से रोकने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया था। वहीं जब दीवानी अदालत ने जब ऐसा कोई आदेश जारी करने से इनकार कर दिया, तब सलमान ने उच्च न्यायालय का रुख किया।

सलमान की तुलना बाबर और औरंगजेब से

शुक्रवार को सलमान खान के वकील रवि कदम ने कहा कि कक्कड़ ने कहा था कि एक्टर जो कि क अल्पसंख्यक समुदाय से हैं, उन्होंने पनवेल में अपने फार्महाउस के पास एक गणेश मंदिर को हड़पने की कोशिश की। कक्कड़ ने सलमान खान की तुलना बाबर और औरंगजेब से की और कहा कि अयोध्या में मंदिर बनने में 500 साल का समय लगा और यहां सलमान खान एक गणेश मंदिर को बंद करने की कोशिश कर रहे हैं।

इन वीडियो को लाखों लोगों ने देखा, जिन्होंने इसके बाद सलमान खान के खिलाफ अपनी टिप्पणी पोस्ट की। यह स्पष्ट रूप से सलमान के खिलाफ दर्शकों को भड़काना है। वीडियो ने हर चीज को साम्प्रदायिक रंग दे दिया और इसे हिं’दू बनाम मु’स्लिम बना दिया।

Leave a Reply