सर जडेजा की पत्नी के जीवन के ये 5 राज नहीं जानते होंगे आप, पहली नजर में हुआ प्यार तो पुलिसकर्मी से खाया थप्पड़

रिवाबा जडेजा का जन्म 5 सितंबर 1990 को गुजरात में हुआ था (Rivaba Jadeja Family). उनके पिता हरदेव सिंह सोलंकी एक बिजनेसमैन हैं और मां प्रफुल्लबा सोलंकी भारतीय रेलवे में नौकरी करती थीं. रविन्द्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा गुजरात विधानसभा चुनाव जामनगर उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार के तौर पर खड़ी हुई थी.

भाजपा के टिकट पर बिना अनुभव के भी सर जडेजा की पत्नी रीवाबा ने आज 12 दिसम्बर को सामने आये चुनाव रिजल्ट में शानदार जीत हासिल की है. रिवाबा जडेजा की ऐतिहासिक जीत में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का भी बराबर का हाथ है. उन्होंने दिन रात चुनाव का प्रचार किया.

भाजपा ने जामनगर उत्तर के मौजूदा विधायक धर्मेंद्रसिंह जडेजा के बजाये रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी रीवाबा को टिकट दिया था. रिवाबा जडेजा ने जीत के लिए कई रैली की जिसमें उके पति रविन्द्र जडेजा भी उनके साथ नाज़ आये. रिवाबा जडेजा पार्टी की उम्मीदों पर खरी उतरी हैं और अपने पहले ही चुनावी अभियान में उन्होंने रिकॉर्ड तोड़ जीत दर्ज की है.

बता दें, जडेजा लो पत्नी करणी सेना की सदस्य भी रह चुकी हैं और 2018 में उन्हें इसकी महिला विंग की अध्यक्ष बनाया गया था. रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की बहन नैना और रिवाबा जडेजा दोनों काफी अच्छी दोस्त है. रीवाबा एक पार्टी के दौरान रविन्द्र से मिली और इस दौरना उनमें काफी अच्छी बातचीत भी शुरू हो गयी. दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे और इसके बाद लगभग 3 महीने तक प्यार के रिश्ते में रहने के बाद दोनों ने साल 2016 में शादी कर ली. 5 फरवरी को सगाई के बाद 17 अप्रैल को शादी के दौरान भी जमकर हंगामा है.

 Rivaba Jadeja Biography: क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा गुजरात के जामनगर की नॉर्थ सीट से भाजपा प्रत्याशी हैं (Rivaba Jadeja Wikipedia). वोटों की गिनती में वह बढ़त पर हैं और उनके जल्द ही एमएलए बनने की उम्मीद जताई जा रही है. रिवाबा जडेजा का जन्म 5 सितंबर 1990 को गुजरात में हुआ था (Rivaba Jadeja Family). उनके पिता हरदेव सिंह सोलंकी एक बिजनेसमैन हैं और मां प्रफुल्लबा सोलंकी भारतीय रेलवे में नौकरी करती थीं. रविंद्र जडेजा और रिवाबा जडेजा ने एक निजी समारोह में करीबी दोस्तों व परिजनों के बीच शादी की रस्में निभाई थीं. जडेजा की शादी में उनके दोस्तों ने हवाई फायर भी किये. गोली चलाकर जश्न मनाने के बाद उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज की गयी थी. साल 2017 में अपनी बेटी को जन्म दिया था. रविंद्र और रिवाबा ने बेटी का नाम ‘निध्‍याना’ रखा है.

साल 2018 में जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी से जुड़ा एक बड़ा मामाला सामने आया था. जामनगर में जडेजा की पत्नी रीवा की कार एक पुलिसकर्मी की बाइक से टकरा गई थी, जिसके बाद दोनों के बीच कहासुनी हुई. आरोप है कि इस दौरान दोनों के बीच गहमागहमी इतनी बढ़ गई कि पुलिस कांस्टेबल ने रीवा को मारना शुरू कर दिया. कांस्टेबल संजय पर सरेआम रीवा को थप्पड़ मारने का आरोप है.

बता दें की गाडी रिवाबा जडेजा खुद चला रही थी और उनके साथ एक बच्चा भी बैठा हुआ था. इसेक बाद रिवाबा जडेजा सीधे जामनगर जिला पुलिस मुख्यालय पहुँच गयी और उन्होने शिकायत दर्ज की. पुलिस अधीक्षक प्रदीप सेजुल ने आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद आरोपी पुलिसकर्मी की गिरफ्तारी भी हो गयी थी.

पत्नी के लिए रविन्द्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने काफी अच्छा चुनावी प्रचार किया है. घर में भी विरोध होने के बावजूद जडेजा अपनी पत्नी के लिए लगातार समर्थन देते थे. उन्होंने पत्नी रिवाबा का पर्चा दाखिल करने वक्त पत्रकारों से बात करते हुए खुद रविंद्र जडेजा ने पॉलिटिक्स में आने का इशारा किया था.

उन्होंने कहा था कि मुझमें अभी भी 4-5 साल की क्रिकेट बाकी है, इसके बाद मैं भी राजनीति में एंट्री करूंगा. रिवाबा का यह चुनाव इसलिए भी चर्चा में आया क्योंकि उन्हें परिवार में ही विरोध का सामना करना पड़ा. पति रविंद्र जडेजा जरूर साथ थे, लेकिन ननद नैना खुद इसी सीट से कांग्रेस का टिकट चाह रही थी. ससुर और ननद दोनों उनके खिलाफ प्रचार कर रहे थे.