सरफराज अहमद के साथ हुई बेईमानी? थर्ड अंपायर के गलत आउट देने पर भड़के फैंस! ICC व NZ पर फिक्सिंग के आरोप

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच (Pakistan vs New Zealand, 2nd Test) का आज तीसरा दिन है। मैच (Pakistan vs New Zealand, 2nd Test) में न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 449 रन पर सिमट गयी। पहली पारी में पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की टीम को 11वें ओवर तक दो शुरुआती झटके लगे|

इसके बाद कप्तान बाबर आजम और इमाम उल हक ने पाकिस्तान की पारी को संभाला| हालांकि वे दोनों भी आउट हो गए| इस के बाद संकटमोचन सरफराज अहमद और साउद शकील ने साझेदारी की और पाक को सुरक्षित स्कोर तक लेकर आये| मैच के तीसरे दिन सरफराज भी डेरिल मिचेल की गेंद पर आउट हो गए।

मैच (Pakistan vs New Zealand, 2nd Test) में पाकिस्तान की पारी के दौरान सरफराज अहमद और साउद शकील दमदार साझेदारी के साथ खेल रहे थे। पाक की पारी का 100वां ओवर करने कीवी टीम के गेंदबाज डेरिल मिचेल आए। मिचेल के ओवर की तीसरी गेंद पर सरफराज हल्का सा आगे बढ़े लेकिन शॉट खेलने से पूरी तरह से चूक गये।

वे क्रीज पर लौट ही रहे थे कि विकेटकीपर ब्लंडेल ने इतने में सरफराज की गिल्ली उखाड़ दी। इसके बाद मामला थर्ड अंपायर के पास गया और अंपायर ने लंबा समय लेने के बाद पाया कि जब गिल्ली उखड़ी तब सरफराज का पैर हवा में था इसीलिए उन्हें आउट दे दिया गया।

Pakistan vs New Zealand, 2nd Test मैच में सरफराज को इस तरीके से आउट देने के बाद सोशल मीडिया पर इसे लेकर बहस छिड़ गई और कई पूर्व क्रिकेटर्स ने भी इसे लेकर अंपायर की आलोचना की| पूर्व क्रिकेटर्स ने लिखा कि सरफराज का पैर अंदर था फिर भी उन्हें आउट दे दिया गया, ये गलत है और ऐसा नहीं होना चाहिए था। वहीं लोग ट्विटर पर वीडियो और फोटो भी शेयर कर रहे हैं और इस निर्णय की आलोचना कर रहे हैं।