संजू सैमसन के छक्कों की बारिश से दहला जिम्बाब्वे, 39 गेंद खेल भारत को जिताई सीरीज, धवन-सिराज का धमाल

0
164

भारत ने दुसरे वनडे में जिम्बाब्वे को 5 विकेट से रौंदकर सीरीज अपने नाम कर ली है. इससे पहले टीम ने पहला मुकाबला 10 विकेट से जीता था. टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से विजयी बढ़त हासिल कर ली है. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे की टीम 38.1 ओवर में 161 रन बनाकर आउट हो गई.

Imageजवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 25.4 ओवर में 5 विकेट पर 167 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया. मैच में टॉस जीतकर भारत ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. के एल राहुल का यह फैसला सही भारतीय गेंदबाजों ने सही साबित किया. जिम्बाब्वे के ओपनर बल्लेबाज कैतानो को 7 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये.

Imageइनोसेंट काइया भी 16 रन बनाकर चलते बने. जिम्बाब्वे की टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही. सीन विलियम्स और रयान बर्ल कुछ देर क्रीज पर टिके और दोनों ने क्रमशः 42 और 39 रन बनाए. भारतीय गेंदबाजों के समाने जिम्बाब्वे के अन्य बल्लेबाज बेबस नजर आये.

Imageजिम्बाब्वे की टीम 38.1 ओवर में 161 रन बनाकर आउट हो गई. टीम इंडिया की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने सर्वाधिक 3 विकेट अर्जित किये. जवाब में खेलने के लिए भारत की तरफ से कप्तान केएल राहुल और शिखर धवन ओपन करने के लिए आए.

Imageहालांकि के एल राहुल ने निराश किया और 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. शिखर धवन ने तेज बैटिंग की और 21 गेंद में 33 रन बनाए. शुभमन गिल 33 रन बनाकर आउट हो गए. इशान किशन ने 6 रन जबकि दीपक हूडा ने 25 रन का योगदान दिया.

Imageआखिर में संजू

सैमसन ने 4 छक्के जड़कर टीम इंडिया को जीत दिलाई. संजू सैमसन ने नाबाद 43 रन बनाये. सैमसन ने इनोसेंट केइया की गेंद पर विजयी छक्का भी लगाया. जिम्बाब्वे के लिए ल्युक जोंगवे ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये. सैमसंन को मन ऑफ़ द मैच चुना गया.

Leave a Reply