श्रीलंका से हार के बाद भी जिंदा है टीम इंडिया की फाइनल में जाने की उम्मीदें, अब करना होगा ये काम

0
217

एशिया कप 2022 में सुपर 4 रांउड में टीम इंडिया को लगातार दूसरे मुकाबले में भी शिकस्त का सामना करना पड़ा. मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में भारत को 6 विकेट से मिली हार ने एशिया कप जीतने की उम्मीदों को धुंधला कर दिया है. इस मैच के बाद भारतीय टीम टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गई है. हांलकी, टीम पास अभी भी फाइनल में पहुंचने की एक उम्मीद है. लेकिन इसके लिए प्रदर्शन से साथ-साथ फैंस की दुवाओं की भी जरूरत है.

Cricket - Asia Cup: Team India ready to steamroll Hong Kong in their final group league game - Telegraph India

आज का मैच है बेहद महत्वपूर्ण
फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को अपना आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ एक बड़े अंतर से जीतना होगा. इतना ही नहीं अपनी जीत के साथ भारतीय टीम को ये भी दुआ करनी होगी कि दूसरी टीमें अपना मैच हार जाएं. जैसे कि आज अफगानिस्तान अगर पाकिस्तान को हरा देती है तो भारतीय टीम टूर्नामेंट में बनी रहेगी. वहीं अगर पाकिस्तान जीता तो भारत का बाहर होना पक्का है. अब ऐसे में आज के मैच पर बहुत कुछ निर्भर करता है.

श्रीलंका के लिए करनी होगी दुआ
भारत की मुसीबत यहीं खत्म नहीं होती हैं. अफगानिस्तान से अगर पाकिस्तानी टीम हार भी जाती है तो टीम इंडिया को फिर एक और मैच का इंतजार करना होगा. ये मैच होगा पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच. अगर श्रीलंका इस मैच को जीत जाती है तो वो लगातार 3 जीत के साथ फाइनल में पहुंच जाएगी. जिसके बाद अफगानिस्तान, पाकिस्तान और भारत की 1-1 जीत होंगी. फिर फाइनल में पहुंचने वाली टीम का निर्णय नेट रन रेट के आधार पर किया जाएगा.

टीम इंडिया की शर्मनाक हार
फिलहाल टीम इंडिया एशिया कप 2022 से बाहर होने की कगार पर खड़ी है. टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज में दोनों मुकाबले जीते थे, लेकिन सुपर -4 में वह पूरी तरह फेल रही है. एशिया कप 2022 के सुपर-4 में टीम इंडिया को लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा. पहले पाकिस्तान ने भारतीय टीम को 5 विकेट से मात दी. जिसके बाद अब श्रीलंका ने भी टीम इंडिया को 6 विकेट से हराकर मुश्किलें खड़ी कर दी हैं.

Leave a Reply