शुभमन गिल ने ठोका तूफानी शतक, तोड़ा रोहित-राहुल व धवन का रिकॉर्ड, बने इंडिया के नंबर 1 ओपनर

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच (Bangladesh vs India, 1st Test) में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने फर्स्ट इनिंग में 404 रन बनाए| Bangladesh vs India, 1st Test में जवाब में बांग्लादेश की टीम पत्तों की तरफ बिखर गई और सिर्फ 150 रनों पर ही ऑलआउट हो गई।

बांग्लादेश के इतने कम स्कोर बनाने के बाद भारत के पास उसे फॉलो ऑन देने का मौका था| हालाँकि टीम इंडिया ने दोबारा बल्लेबाजी करना चाही और टीम के ओपनर शुभमन गिल ने शतक जड़ दिया| पुजारा और गिल ने राहुल के आउट होने के बाद टीम को दमदार शुरुआत दी। Bangladesh vs India, 1st Test में इसके बाद गिल ने अपने करियर का पहला शतक पूरा किया हैं।

मैच (Bangladesh vs India, 1st Test) में 275 रनों की बढ़त लेने के बाद दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत दमदार रही और टीम के दोनों ही ओपनरो ने बांग्लादेश को विकेट नहीं लेने दिए। हालांकि 23वें ओवर में केएल राहुल 23 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन शुभमन गिल ने पारी को संभाले रखा।

उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतक जड़ दिया है और गिल 110 रन बनाकर आउट हुए। इसी के साथ उन्होंने एक रिकॉर्ड भी हासिल कर लिया है। शुभमन गिल इस 110 रनों की पारी के साथ भारत के लिए 2022 में खेले गए सभी टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा बड़ा स्कोर बनाने वाले ओपनर बन गए हैं।

Imageइससे पहले इस साल भारतीय टीम की ओपनिंग बेहद खराब रही और केएल राहुल और रोहित शर्मा में से कोई भी 50 का आंकड़ा पार नहीं कर सका। ऐसे में 2022 में भारत के लिए सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में वे नंबर 1 पर पहुंच गए हैं।