शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेजनारायण-ब्रैथवेट ने AUS गेंदबाजों की कुटाई, फिर कमिंस-स्टार्क के तूफ़ान में उड़ा विंडीज

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पर्थ में खेले जा रहे पहले टेस्ट (Australia vs West Indies, 1st Test) में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 4 विकेट पर 598 रन बनाकर पहली पारी घोषित की. जवाब में विंडीज टीम Australia vs West Indies, 1st Test के तीसरे दिन 288 रन बनाकर सिमट गयी.

ऑस्ट्रेलिया गेंदबाजों ने विंडीज पारी को समेटने में ज्यादा समय नहीं किया. विंडीज की तरफ से Australia vs West Indies, 1st Test में ब्रैथवेट ने 5 चौके और एक छक्का जड़ते हुए 64 रन बनाये. वहीं Australia vs West Indies, 1st Test में सलामी बल्लेबाज तेजनारायण ने 7 चौके और एक छक्का जड़ते हुए 51 रन बनाये. दोनों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली.

हालांकि इनके आउट होते ही ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने जबरदस्त वापसी की. ब्लैकवुड ने 36 रन जबकि ब्रुक्स ने 33 रन बनाये. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क और कमिंस ने क्रमशः 51 और 34 रन देकर 3-3 विकेट चटकाए. इससे पहले कंगारू टीम को विशाल स्कोर तक पहुचाने में स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Australia vs West Indies, 1st Test में दोनों बल्लेबाजों टेस्ट मैच (Australia vs West Indies, 1st Test) के दूसरे दिन अपना-अपना दोहरा शतक पूरा किया. वहीं ट्रेविस हेड 1 रन से शतक चूक गए. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर वेस्टइंडीज ने बिना विकेट खोए 74 रन बनाये थे.

मैच (Australia vs West Indies, 1st Test) के पहले दिन का खेल जब समाप्त हुआ था तो मार्नस लाबुशेन 154 और स्टीव स्मिथ 59 रन पर नाबाद लौटे थे. मैच (Australia vs West Indies, 1st Test) के दूसरे दिन इन दोनों बल्लेबाजों ने अपनी पारी को आगे बढ़ाया. इस दौरान लाबुशेन अपना दोहरा शतक पूरा किया.

Imageऑस्ट्रेलिया के धुरंधर लाबुशेन ने 350 गेंद पर 20 चौकों और एक छक्के के जरिए 204 रन बनाए. स्मिथ ने भी बेहतरीन अंदाज में बैटिंग करते हुए 311 गेंद पर 17 चौकों के जरिए नाबाद 200 रन बनाए. अपनी पारी के दौरान स्मिथ ने सर डॉन ब्रेडमैन के 29 टेस्ट शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की.

Imageमैच (Australia vs West Indies, 1st Test) ऑस्ट्रेलिया की तरफ से में पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए ट्रेविस हेड एक रन से शतक चूक गए वह 99 के स्कोर पर आउट हुए. इस तरह कंगारू टीम ने अपनी पहली पारी 4 विकेट पर 598 रन बनाकर घोषित की. वेस्टइंडीज के लिए क्रेग ब्रैथवेट ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए.