शारीरिक कमी से जूझ रहे हैं ये 8 बॉलीवुड स्टार्स, कोई दो अंगूठे से परेशान तो इस एक्ट्रेस के नहीं था एक पैर…

0
111

हम सभी में कोई न कोई कमी जरूर होती है कोई पूर्ण नहीं होता है. लेकिन बॉलीवुड स्टार्स अपने अच्छे लुक्स और स्टाइल के लिए जाने जाते हैं. जब भी आप बॉलीवुड स्टार के बारे में बात करते हैं, तो आपके दिमाग में एक सुंदर और आकर्षक छवि होती है. लेकिन अक्सर ऐसा नहीं होता है जो दिखता है हर समय सुंदर और आकर्षक दिखने वाले इन सितारों में कुछ कमियां भी हो सकती हैं. कुछ सितारे खुलकर इन कमियों को प्रकट करते हैं और कुछ इसे छिपा कर रखते हैं. आज इस पोस्ट में हम आपको फिल्म इंडस्ट्री के 5 ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताएंगे, जो कुछ शारीरिक कमी से पीड़ित हैं लेकिन उनकी कमी कैमरे पर दिखाई नहीं दे रही है. इनमें से एक स्टार की मौ’त भी हो गई है.

It's Arjun Kapoor's birthday! Can you guess the top five movies of his career?- The New Indian Express

अर्जुन कपूर

अर्जुन कपूर एक समय में बहुत मोटे हुआ करते थे उनका वजन इतना अधिक था कि वह कैमरे पर आने से बचते थे. लेकिन अपनी मेहनत से उन्होंने मोटापे से छुटकारा पा लिया. आज अर्जुन पहले से ज्यादा फिट और हैंडसम लग रहे हैं आजकल वह मलाइका के साथ अपने संबंधों को लेकर सुर्खियों में हैं.

अर्शी खान

बिग बॉस से चर्चा में आई अर्शी खान अपने हॉट और ग्लैमरस अंदाज के लिए जानी जाती हैं. वह हर दिन अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी खूबसूरत तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं. अगर आप अर्शी खान के फैन हैं या आपने कभी उस पर ध्यान दिया है, तो आपने पाया होगा कि उसके बाल हमेशा उसकी तरफ सामने की तरफ रहते हैं. आपको बता दें अर्शी खान के चेहरे पर एक काला दाग है जिसे छिपाने के लिए वह बालों का इस्तेमाल करती हैं.

ह्रितिक रोशन

ऋतिक रोशन बॉलीवुड के सबसे हैंडसम अभिनेताओं में से एक हैं या यूं कहें कि ऋतिक बॉलीवुड के टॉम क्रूज हैं. ऋतिक एक सुपरस्टार का एक बेहतरीन उदाहरण है. अच्छा दिखने के साथ ही उनके दमदार अभिनय को भी दर्शक बहुत पसंद करते हैं. रितिक रोशन पर्दे पर बिल्कुल परफेक्ट लगते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि रितिक के एक हाथ में दो अंगूठे हैं. कई बार उनके दो अंगूठे कैमरे पर देखे जाते हैं.

Ileana D'cruz says i had body issues for a long time - India TV Hindi News

इलियाना डिक्रूज़

साउथ की एक्ट्रेस इलियाना डीक्रूज भी आजकल बॉलीवुड में हैं इलियाना अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपने आकर्षक फिगर के लिए जानी जाती हैं. हाल ही में इलियाना ने बताया कि वह एक गंभीर शारीरिक बी-मारी से पीड़ित है. इस बीमारी में शरीर का निचला हिस्सा अपने आप वजनदार हो जाता है. उन्होंने बताया कि उन्हें यह समस्या बचपन से है.बचपन से वह इस बीमारी को लेकर डिप्रेशन में रहती थीं लेकिन अब उन्होंने खुद को इस तरह स्वीकार कर लिया है.

राजकुमार

राजकुमार अपने समय के एक प्रसिद्ध अभिनेता हुआ करते थे. उन्होंने ‘नील कमल’, ‘तिरंगा’, ‘सौदागर’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. राजकुमार की दमदार आवाज और संवाद को लोग आज भी याद करते हैं. लेकिन आपको बता दें कि राजकुमार को गले का कैंसर था और वो नहीं चाहते थे कि इंडस्ट्री में किसी को ये पता चले इसलिए वो अक्सर डायलॉग बोलते हुए अपनी गर्दन हिलाते रहते थे ताकि गर्दन में दर्द न हो. 3 जुलाई 1996 को कैं-सर के कारण राजकुमार की मृ-त्यु हो गई.

प्रियंका चोपड़ा

बॉलीवुड से लेकर आने वाली हॉलीवुड नाम कमाने वाली देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा बीमारी से जूझ रही हैं. अभिनेत्री ने खुद खुलासा किया था कि 5 साल की उम्र से वो अस्थमा की शिकार है.

Sudha Chandran opens up on her plans to promote dance

सुधा चंद्रन

कई बड़े सीरिअल्स और कुछ फिल्मों में अपने दमदार अभिनय का जलवा दिखाने वाली अभिनेत्री सुधा चन्द्रन नें एक सडक दुर्घटना में अपना एक पैर गवा दिया था. हालाँकि आज भी इन्हें स्क्रीन पर अपनी इस शारीरिक विकलांगता से काफी उपर उठकर अपने सपने पूरे करते देखा गया. इन्होने भरतनाट्यम भी किया है और अपना जीवन ऐसे बिताकर सुधा नें एक मिसाल कायम भी की है.

बिपाशा बसु

बॉलीवुड की बेहद हॉट और बोल्ड एक्ट्रेस बिपाशा बसु आज भी लाखों दिलों की धडकन बनी हुई हैं. लम्बे वक्त से इन्हें इंडस्ट्री में नही देखा गया पर आज भी सोशल मीडिया पर ये काफी एक्टिव रहती हैं. पर हम आपको बता दें के बिपाशा बसु को एक बार वर्कआउट करते वक्त घुटनों में चोट आ गयी थी और आज इसी इस चोट के कारण उनके हालात ऐसे हैं के उनके घुटने लगभग एक 65 वर्षीय महिला जैसे हैं.

Leave a Reply