शादाब खान ने 28 गेंद खेल मचाई तबाही, डेब्यूटेंट सलमान की धुआंधार पारी, टूटा हिटमैन रोहित का रिकॉर्ड

0
210

सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने नीदरलैंड के विरुद्ध विशाल स्कोर खड़ा किया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाक टीम ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 314 रन बनाये. पाकिस्तान की तरफ से फखर जमां ने शतक और कप्तान बाबर आजम ने अर्धशतकीय पारी खेली.

मुकाबले में पाक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. हालांकि टीम का यह फैसला गलत साबित हुआ. सलामी बल्लेबाज हक़ सिर्फ दो रन बनाकर चलते बने. उस समय पाकिस्तान का स्कोर सिर्फ 10 रन था. इसके बाद कप्तान बाबर आजम और फखर जमां ने दूसरे विकेट के लिए 168 रन की शतकीय साझेदारी निभाई.

पाक कप्तान बाबर आजम ने 85 गेंदों पर एक छक्का और 6 चौकों की मदद से 74 रन की अच्छी पारी खेली. आजम के आउट होने के बाद फखर जमां ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा किया. ओपनर फखर ने 109 गेंदों पर एक छक्का और 12 चौकों की मदद से 109 रन की पारी खेली.

रिजवान ने 14 रन बनाए जबकि खुशदिल ने 18 गेंदों पर 21 रन की पारी खेली. आखिर में शादाब खान ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 28 गेंदों पर 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से नाबाद 48 रन बनाये. वहीं डेब्यू कर रहे आगा सलमान ने 16 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से तेज नाबाद 27 रन बनाये

इन सभी की पारियों की मदद से पाक ने 314 रन बनाये. शादाब खाने इस वर्ष वनद में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में रोहित शर्मा (06 छक्के) को पीछे छोड़ा.

Leave a Reply