विलियमसन ने दोहराई 30 साल पुरानी गलती, पाक ने चौथी बार सेमीफाइनल में रौंदा, 5वीं बाद NZ सेमीफाइनल से बाहर

सेमीफाइनल (New Zealand vs Pakistan, 1st Semi-Final) में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में एंट्री कर ली है। अब उनका मुकाबला फाइनल में भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता के साथ 13 नवंबर को मेलबर्न में होगा।

New Zealand vs Pakistan, 1st Semi-Final

Imageपाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के 153 रनों के टारगेट को 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर पूरा कर लिया। आउट ऑफ फॉर्म चल रहे बाहर आजम ने अहम मौके पर वापसी करते हुए 42 बॉल में 53 रन बनाए। वहीं मोहम्मद रिजवान ने 43 गेंदों में 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों ओपनर्स के बीच 105 रनों की शतकीय साझेदारी हुई। दोनों को ट्रेंट बोल्ट ने चलता किया।

बाबर और रिजवान के जाने के बाद मोहम्मद हैरिस ने 26 गेंदों में 30 रनों की नाबाद पारी खेल पाकिस्तान को फाइनल का टिकट दिला दिया। जबकि शान मसूद 3 रन पर नाबाद रहे। कीवी टीम के लिए बोल्ट ने 2 और मिचेल सेंटनर ने एक विकेट निकाला।

इसके पहले New Zealand vs Pakistan, 1st Semi-Final में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। उन्होंने 20 ओवर में 4 विकेट पर 152 रन बनाए। डेरिल मिचेल ने 35 बॉल में सर्वाधिक 53 रनों की पारी खेली। वहीं कप्तान केन विलियमसन ने 42 गेंदों का सामना करते हुए 46 रन बनाए।

New Zealand vs Pakistan, 1st Semi-Final में इसके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज डेवोन कॉनवे ने 21 और जेम्स नीशम ने 16 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। एक विकेट मोहम्मद नवाज ने लिया।

पहली बार सेमीफाइनल में पाक की भिड़त न्यूजीलैंड से 1992 वर्ल्डकप में हुई थी। उस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का चुनाव किया। मैच में पाक ने 4 विकेट से शिकस्त दी। हर बार कीवी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच हारी है। इस मैच में भी विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया जो गलत साबित हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *