विकेट के तरस रहे थे पाक गेंदबाज, बीच मैच में बाबर की बिगडी तबीयत, सरफराज के कप्तान बनते ही हे गया चमत्कार!

पाकिस्तान के रेग्यूलर कप्तान बाबर आजम बीमार पड़ गए हैं. उन्हें मैच के बीच में बुखार लग गया है. खबर है कि पाक कप्तान बुखार लगने के चलते ही कराची टेस्ट के तीसरे दिन फील्ड पर भी नहीं उतरे हैं. पाकिस्तान के लिए समस्या सिर्फ सिर्फ अपने कप्तान से जुड़ी ही नहीं है. बल्कि एक साथी खिलाड़ी को लेकर भी है.

बाबर आजम की तरह पाकिस्तान का वो खिलाड़ी भी बीमार पड़ गया है, जिससे टीम के सामने संकट आ खड़ा हुआ है. बाबर के बीमार पड़ने के बाद तीसरे दिन के खेल में सरफराज अहमद पाकिस्तान की कप्तानी कर रहे हैं.

बाबर आजम बीमार होने के चलते तीसरे दिन के खेल में मैदान पर नहीं उतरे हैं, इसे लेकर अभी कुछ आधिकारिक नहीं है. लेकिन, खबर यही है कि पाक कप्तान को फ्लू हो गया है. दूसरे दिन के खेल में बाबर आजम के अंदर फ्लू के लक्षण देखे गए थे.

बाबर आजम के साथ साथ बीमार पड़ने वाले पाकिस्तान टीम के दूसरे खिलाड़ी आगा सलमान हैं. उनके बारे में भी टीवी कमेंटेटर वकार युनूस ने बताया कि हेल्थ इश्यू के चलते वो मैदान पर नहीं उतरे हैं. कराची टेस्ट के तीसरे दिन मैदान पर नहीं उतरने वाले बीमार पड़े इन दोनों खिलाड़ियो के बीच एक चीज कॉमन है. दोनों ही खिलाड़ियों ने पहली पारी में शतक जड़ा है.

बाबर आजम को दूसरे दिन के खेल में अपने हाथों में लगातार रूमाल लिए देखा गया था, जिससे जाहिर होता है कि उन्हें कोल्ड हो सकता है. इसके अलावा वो फील्डिंग भी ज्यादातर स्लिप में ही करते दिखे थे. यानी, ज्यादा दौड़ना ना पड़े पाक कप्तान ने दूसरे दिन इसका भी ख्याल रखा था. लेकिन, तीसरे दिन वो मैदान पर ही नहीं उतरे, जिसका साफ मतलब है कि उनकी सेहत थोड़ी बिगड़ी होगी.

बहरहाल, बाबर आजम जब फील्ड पर नहीं तो कप्तान वाले सारे फैसले मैदान पर इस वक्त सरफराज अहमद ले रहे हैं. गेंदबाजी चेंज करने से लेकर DRS लेने तक. पाकिस्तान को मिली पहली सफलता में भी उन्हीं के लिए DRS का हाथ रहा, जिसने डेवन कॉनवे का विकेट नौमान अली की झोली में डालने का काम किया.