विंडीज का सपना टूटा, SCO को हरा जिम्बाब्वे सुपर-12 में, भारत के ग्रुप में हुई इस Underdog टीम की एंट्री

ऑस्ट्रेलिया में आयोजित टी20 विश्वकप में शुक्रवार (21 अक्टूबर) को बड़ा उलटफेर देखने को मिला. चार की वर्ल्ड चैंम्पियन (2 बार वनडे, 2 बार टी20) वेस्टइंडीज आज आयरलैंड के हाथों 9 विकेट से शिकस्त खाकर टूर्नामेंट के पहले रांउड से ही बाहर हो गई. विश्वकप इतिहास में यह पहला मौका है जब टीम टॉप 12 में भी नहीं खेल सकी.

वहीं दूसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड को हराकर जिम्बाब्वे ने आयरलैंड के साथ सुपर-12 में जगह बना ली. जिम्बाब्वे और आयरलैंड ने अपने ग्रुप में 3 मैचों में से 2 में जीत हासिल की है.

होबर्ट में खेले गए इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 146 रन बनाए थे. लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड ने 17.3 ओवर में 9 विकेट शेष रहते जीत हासिल कर ली. आयरलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग ने 48 गेदों पर 66 रन की पारी खेली.

Image

वहीं दूसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 132 रन बनाए थे. जिसके जवाब में जिम्बाब्वे ने क्रेग इर्विन (58) और सिंकदर रजा (40) की दमदार पारी के दम पर 18.3 ओवर में 5 विकेट शेष रहते मैच अपने नाम कर लिया.

सुपर-12 में हुई इन चार टीम की एंट्री
विश्वकप के सुपर-12 रांउड शुरूआत कल (22 अक्टूबर) से होगी. इसमें श्रीलंका, नीदरलैंड, जिम्बाब्वे और आयरलैंड ने जगह बना ली है. ग्रुप-1 में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीमें खेलेगीं. इस ग्रुप को ग्रुप ऑफ डेथ कहा जा रहा है.

वहीं सुपर-2 में भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड को जगह मिली है. इस ग्रुप में नीदरलैंड अंडर-डॉग साबित हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *