वार्नर-ट्रेविस हेड ने जड़े तूफानी शतक, गगनचुम्बी छक्के लगाकर दिन में दिखाए तारे, टूटा युवराज-धोनी का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज़ का तीसरा और आखिरी मुकाबला आज (22 नवम्बर) को मेलबर्न में खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 42.2 ओर में 2 विकेट खोकर 296 रन बना लिए हैं. खेल फिलहाल बारिश की वजह से रूका हुआ है.

ऑस्ट्रेलिया के दोनो सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और ट्रेविस हेड ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाए. दोनो खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 38.1 ओवर में रिकॉर्ड 269 रन की साझेदारी की. जिसके साथ ही उन्होने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए.

वार्नर ने अपने वनडे करियर का 19वां शतक जड़ते हुए 102 गेंदों पर 106 रन बनाए. जिसमें उन्होने 8 चौके और 2 छक्के जड़े. वहीं दूसरी तरफ ट्रेविस हेड ने 130 गेंदों पर 152 रन की तूफानी पारी खेली. इस पारी में हेड ने 16 चौके और 3 छक्के जड़े.

वार्नर-हेड ने पहले विकेट के लिए 269 रन की साझेदारी की. यह पहले विकेट के लिए ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड है. इससे पहले इन दोनो बल्लेबाजों ने एडिलेड में पाकिस्तान के खिलाफ 2017 में 284 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया था.

वार्नर-हेड ने इंग्लैंड किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी के रूप में धोनी-युवराज (256 रन, 2017, कटक) का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *