वर्ल्डकप में मैच से पहले BCCI ने लिया बड़ा फैसला, कहा- हम पाकिस्तान से नहीं खेलेंगे…

टी 20 विश्व कप का आगाज हो गया है. टी 20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में बड़ा उलटफेर देखने को मिला. 23 अक्टूबर को मेलबर्न में पाकिस्तान और भारत का महामुकाबला होगा. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मुकाबला करने वाले हैं.

Asia Cup 2022: Pakistan Squad Announced For The Tournament, Hasan Ali Axed For Asia Cup And Netherlands Seriesहालांकि फैन्स को एक बड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगी. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस बात की जानकारी दी है. वैसे, शाह ने ये भी कहा कि भारतीय टीम एशिया कप का मुकाबला न्यूट्रल वेन्यू पर खेलने के लिए तैयार है.

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के लिए 'करो या मरो', भारत से भिड़ने के लिए हर हाल में जीत जरूरी - Pakistan vs Hong Kong Match in Asia Cup 2022 IND vs PAKआपको बता दें कि 2023 में एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होना है. पहले खबर थी कि टीम इंडिया 2023 में एशिया कप को खेलने के लिए पाकिस्तान जा सकती है. हालांकि मंगलवार (18 अक्टूबर) को मुंबई में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की वार्षिक आम बैठक के बाद बीसीसीआई ने फैसला लिया.

बीसीसीआई अगले साल होने वाले टूर्नामेंट को स्थानांतरित करने पर विचार करेगा. बीसीसीआई के सचिव और एसीसी के अध्यक्ष जय शाह ने कहा, ‘एशिया कप को न्यूट्रल वेन्यू पर खेले जाने की पेशकश की जाएगी. BCCI अध्यक्ष जय शाह ने कहा कि हमने फैसला किया है कि हम यह टूर्नामेंट खेलने पाकिस्तान नहीं जाएंगे.

साफ-है कि भारत पाक से नहीं खेलेगा जब तक की मैचों का आयोजन न्यूट्रल वेन्यू पर नहीं होता है. भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीम साल 2012-13 के बाद से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज नहीं खेली है.

Team India Asia Cup: अब पाकिस्तान के भरोसे फाइनल का टिकट? भारत के लिए एशिया कप में ये चांस - asia cup team india can still reach final know the equation afghanistanआपको बता दें कि इसी साल खेले गए एशिया कप (Asia Cup) में भारत और पाकिस्तान की टीम 2 बार एक दूसरे के खिलाफ मैच खेले थे.इसमें एक मैच में भारत औऱ एक मैच में पाकिस्तान ने जीत हासिल की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *