वर्ल्डकप में बड़ा उलटफेर, 2 बार की वर्ल्ड चैंम्पियन इंग्लैंड IRE ने रौंदा, बिगड़ा गया प्वाइंट टेबल का गणित

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप में कई उलटफेर देखने को मिले हैं. पहले रांउड में जहां नामिबिया ने श्रीलंका को हराकर सबको चौंकाया तो वहीं आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को शिकस्त देकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया. आयरिश टीम का जलवा अब सुपर-12 में भी कायम है.

मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में आयरलैंड ने इंग्लैंड को हराकर इतिहास रच दिया. बारिश के बाधित इस मैच में आयरिश टीम ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत 5 रन से जीत दर्ज की. आयरलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.2 ओवर में 157 रन पर सिमट गई. बारिश के चलते इंग्लैंड को 110 रन का लक्ष्य 14.3 ओवर में मिला. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 14.3 ओवर में 5 विकेट खोकर 105 रन ही बना सकी.

आयरलैंड के लिए कप्तान बलबिरनी ने सबसे ज्यादा 62 रन की पारी खेली. जिसमें उन्होने 47 गेंदो का सामना करते हुए 5 चौके और 2 छक्के जड़े. इसके अलावा ट्रकर ने 34 रन की उपयोगी पारी खेली. इंग्लैंड की तरफ से लिविंग स्टोन और मार्कवुड ने तीन-तीन विकेट हासिल किए. दो विकेट सैम कुरैन और एक विकट स्कोक्स को मिला.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरूआत काफी खराब रही और उसने अपने तीन विकेट 29 रन पर ही गवां दिए. इसके बाद डेविड मलान ने 37 गेंदों पर 35 रन और हैरी ब्रूक ने 21 गेंदों पर 18 रन की धीमी पारी खेली. जिसके इंग्लैंड की टीम के लिए लक्ष्य प्राप्त करना कठिन हो गया. हांलकी आखिर में मोईन अली ने जरूर 12 गेंदों पर 3 चौको और 1 छक्के की मदद से 24 ठोके.

प्वाइंट टेबल से ऑस्ट्रेलिया से आगे आयरलैंड
इंग्लैंड पर जीत के बाद आयरलैंड की टीम ने प्वाइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया है. आयरलैंड ने 2 मैच में एक जीत हासिल की है. उसके दो 2 प्वाइंट हैं. वहीं आस्ट्रेलिया के भी दो प्वाइंट हैं. लेकिन रन रेट के मामले में आयरलैंड उससे आगे है.

Image वहीं ग्रुप-1 में पहले स्थान पर न्यूजीलैंड, दूसरे पर श्रीलंका और तीसरे पर इंग्लैंड है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *