वर्ल्डकप में आया सिकंदर रजा का तूफ़ान, जिम्बाब्वे को भारत के बराबर में खड़ा किया, कोहली का 6 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

जिम्बाब्वे के सिंकदर रजा इस समय अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं. वर्ल्डकप 2022 के पहले राउंड में रजा सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. रजा के दम पर टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप मैच (T20 World Cup SCOT vs ZIM) में जिम्बाब्वे ने स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हरा दिया है.

Imageटॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड ने 20 ओवर में 132 रन बनाए. जवाब में जिम्बाब्वे की टीम ने 18.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया. Scotland vs Zimbabwe, 12th Match, Group B मैच में जिम्बाब्वे के लिए 40 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले सिकंदर रजा को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया.

वहीं स्कॉटलैंड के लिए जॉर्ज मुंसी ने सर्वाधिक 54 रन बनाए. कैलम मैकलॉयड ने 25 रनों की पारी खेली. इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज जिम्बाब्वे के गेंदबाजों के समक्ष क्रीज पर टिक नहीं पाया. सिकन्दर रजा ने 1 विकेट लिया.

वहीं जिम्बाब्वे के लिए कप्तान क्रेग इरवाइन ने 58 और सिकंदर रजा ने 23 गेंद पर 40 रनों की तूफानी पारी खेली. दोनों ने जिम्बाब्वे को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया.

Imageसिकंदर रजा इसके साथ ही राउंड मैचों (Most runs in the ongoing T20 WC) में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. वहीं एक साल में छठी बार मैन ऑफ मैच जीतने वाले क्रिकेटर बन गये. इस मामले में कोहली (4 बार, 2016) को पीछे छोड़ा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *