वर्ल्डकप जीतने के बाद सातवें आसमान पर इंग्लिश क्रिकेटर, इस खिलाड़ी ने ठुकराया IPL का करोड़ों का ऑफर

इंग्लैंड अब टी20 की नई चैंम्पियन बन गई है. ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 विश्वकप में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को फाइनल मैच में हराकर दूसरी बार यह खिताब अपने नाम कर लिया. इस जीत के बाद इंग्लिश टीम के हौंसले सातवें आसमान पर है. इंग्लैंड ने तीन साल के अंदर यह दूसरा विश्कप खिताब जीता है.

इंग्लिश टीम मौजूदा समय में वनडे और टी20 दोनो में चैम्पियन है. वह ऐसी विश्व की पहली टीम है जो दोनो प्रारूपों में एक साथ चैंम्पियन बनी हो. अब इंग्लैंड की टीम टेस्ट में भी अपना दबदबा बनाना चाहती है. खबर है कि इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज सैम बिलिंग्स टेस्ट में फोकस रखना चाहते हैं. इसके लिए उन्होने आईपीएल में खेलने से साफ इंकार कर दिया है.

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के रिटेंशन की समय सीमा 15 नवंबर को समाप्त होने जा रही है. आईपीएल के 16वें सीजन में सभी टीमें चाहेंगी की हमारी टीम में बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हों. ऐसे में आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा.

Have taken the tough decision that I won’t be taking part in the next IPL @KKRiders

Looking to focus on longer format cricket at the start of the English summer with @kentcricket pic.twitter.com/7yeqcf9yi8

— Sam Billings (@sambillings) November 14, 2022

सैम बिलिंग्स ने अब तक के अपने आईपीएल करियर में 30 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 19.35 की औसत से 503 रन निकले हैं. इस दौरान उनका बेस्ट प्रदर्शन 56 रन का रहा है. वहीं आईपीएल में ये दाएं हाथ का बल्लेबाज दिल्ली डेयरडेविल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी टीमों के लिए खेल चुका है.

बेन स्टोक्स और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के नेतृत्व में सैम बिलिंग्स को इंग्लैंड के टेस्ट टीम में लगातार खेलने का मौका दिया जा रहा है. इस लिए बिल्लिंग्स ने सोचा है वह अब लंबे प्रारूप वाले क्रिकेट में ही खेलेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *