लाइव मैच में दिखा अद्भुत नज़ारा, बोल्ड होने के बावजूद आउट नहीं हुए श्रेयस अय्यर, हैरान रह गया गेंदबाज

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच के पहले दिन टीम इंडिया ने 90 ओवर के खेल में 6 विकेट खोकर 278 रन बना लिए हैं. टीम इंडिया के लिए चेतेश्वर पुजारा (90) के अलावा श्रेयस अय्यर ने शानदार पारी खेली. श्रेयस अय्यर पहले दिन का खेल खत्म होने पर 82 रन बनाकर नाबाद रहे.

हालांकि, मैच के दौरान एक ऐसा वाक्या हुआ जिसने बांग्लादेश के खिलाड़ियों के अलावा श्रेयस अय्यर को भी हैरान कर दिया. 77 रन पर बैटिंग कर रहे श्रेयस अय्यर 84वें ओवर की पांचवी गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए थे. इस बात पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल है कि तेज गेंदबाज इबादत हुसैन की गेंद पर क्लीन बोल्ड होने के बावजूद भी अय्यर आउट नहीं हुए.

श्रेयस अय्यर के लिए सौभाग्य था क्योंकि गेंद स्टंप से तो टकराई लेकिन बेल्स ही नहीं गिरी. लाइट जली लेकिन बेल्स नहीं गिरी श्रेयस अय्यर हैरान इबादत हुसैन हैरान और पूरा का पूरा बांग्लादेश हैरान. इस नजारे के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों को स्टंप घेरकर खड़े देखा गया. मालूम हो कि आजकर भारी बेल्स का इस्तेमाल किया जाता है इसी ताकत की वजह से अय्यर बच गए.

अगर बेल नहीं निकलती तो बल्लेबाज को आउट नहीं दिया जा सकता इसी वजह से अय्यर को जीवनदान मिल गया. बता दें कि टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. चोटिल रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल इस मैच में कप्तानी कर रहे हैं.