रोहित शर्मा ने बताया आखिर क्यों शमी को 20वें ओवर ही दी गई गेंदबाजी, जानिए क्या था प्लान?

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर-12 रांउड के मुकाबले 22 अक्टूबर से शुरू होगें. भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज़ 23 अक्टूबर से करेगी. इससे पहले 17 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वॉर्म-अप मैच में टीम इंडिया ने 6 रनों से जीत दर्ज की. एक वक्त पर लग रहा था कि भारत के हाथ से यह मैच निकल गया, लेकिन वाइल्ड कार्ड एंट्री की तरह मोहम्मद शमी 20वां ओवर फेंकने आए और उन्होंने पूरा गेम ही पलट दिया.

मोहम्मद शमी के इस ओवर में कुल 4 विकेट आए, जिसमें एक रनआउट भी शामिल रहा. मोहम्मद शमी जिन्होंने पूरे मैच में एक भी ओवर नहीं किया और सीधा आखिरी ओवर फेंकने आए, ये आखिर कैसे हुआ. इस पर कप्तान रोहित शर्मा ने अपने प्लान का खुलासा भी किया.

कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, ‘मोहम्मद शमी लंबे वक्त के बाद वापस आ रहे हैं, ऐसे में हमारे प्लान का हिस्सा था कि हम उन्हें एक ओवर करवाएंगे. और हम उन्हें डेथ ओवर्स में मौका देकर चैलेंज देना चाहते थे, इसलिए उन्हें आखिरी ओवर दिया गया यह प्लान का हिस्सा था. और बाकी आपने देखा कि उन्होंने क्या किया.’

वॉर्म-अप मैच में मिली जीत पर रोहित शर्मा ने कहा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की, लेकिन आखिरी में 10-15 रन और भी बन सकते थे. हम आखिरी तक रुके रहना चाहते थे, सूर्या ने यही करने का काम किया. कप्तान ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में बाउंड्री बड़ी होने की वजह से आपको काफी सोच समझकर खेलना होगा, विकेट का इस्तेमाल सही तरीके से करना जरूरी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *