‘रोटी तुम नहीं अल्लाह देता है’ जब भरी महफिल में सरोज खान ने निकाल दी थी सलमान खान की सारी अकड़

0
206

दिवगंत सरोज खान ( Saroj Khan  ) को कौन नहीं जानता है। कोरियोग्राफर के तौर पर सरोज खान ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई। ऐश्वर्या राय बच्चन से लेकर माधुरी दीक्षित समेत उन्होंने इंडस्ट्री के कई स्टार्स को डांस सिखाया है।

सरोज खान अपने डांस के लिए ही नहीं बल्कि अपने कड़क अंदाज के लिए भी जानी जाती थीं। अक्सर हमने कई सेलेब्स के मुंह से सुना है कि कैसे सेट पर डांस सिखाने के लिए सरोज जी डांट लगाती थीं। सुपरस्टार बन चुके सलमान खान ( Salman Khan ) भी सरोज खान की डांट खा चुके हैं। ये किस्सा आज भी खूब मशहूर है। चलिए आपको बताते हैं यह दिलचस्प किस्सा।

चिल्ला उठे थे सलमान खान सरोज खान पर

चिल्ला उठे थे सलमान खान सरोज खान पर© 

दरअसल, यह किस्सा फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ ( Andaz Apna Apna ) के सेट का है। जैसा कि हम सब जानते हैं कि इस फिल्म में एक्टर सलमान खान, आमिर खान, एक्ट्रेस करिश्मा कपूर और रवीना टंडन मुख्य भूमिका में दिखाई दिए थे।

फिल्म में एक गाना था जिसका नाम था ‘ये चांद और ये दूरी’ ( Yeh chand aur ye doori )। इस गाने की कोरियोग्राफ करने के लिए सरोज खान को बुलाया गया था। इस गाने की कोरियोग्राफी के दौरान सलमान खान सरोज खान से नाराज हो गए। सलमान खान को लगा रहा था कि सरोज खान आमिर को उनसे ज्यादा अच्छे स्टेप्स दे रही हैं।

सलमान खान गाने के रिहर्सल के दौरान सरोज खान पर इतना गुस्सा हो गए कि उन्होंने सबके सामने यह कह डाला कि जब वह सुपरस्टार बन जाएंगे तो वह कभी भी उनके साथ काम नहीं करेंगे। यह सुनकर सरोज खान ने सलमान खान को वहीं ऐसा जवाब दिया कि उनकी बोलती बंद हो गई।

सरोज खान ने दिया सलमान को करारा जवाब

सरोज खान ने दिया सलमान को करारा जवाब

एक इंटरव्यू में जब सरोज खान से ‘अंदाज अपना-अपना’ के सेट पर हुई सलमान खान संग उनकी बहस के बारें में पूछा गया, तो उन्होंने बताया कि ‘उन्होंने सलमान को करारा जवाब देते हुए कहा कि- रोटी तुम नहीं अल्लाह देता है, मुझमें हुनर होगा कि तुम ना सही कोई और मेरे साथ काम कर लेगा।’

बताया जाता है कि सरोज खान और सलमान खान के बीच सालों तक बातचीत बंद हो गई। साल 2016 में सरोज खान और सलमान के बीच और दूरी बढ़ गई। दरअसल, सरोज खान को एक लड़की ने अपनी इच्छा जताई कि उसे सलमान खान से बात करनी है।

जब सरोज खान ने फोन किया तो सलमान ने बात करने से मना कर दिया। जिसकी वजह से सरोज खान सलमान खान पर बहुत गुस्सा हुई थीं।

कार्डियक अरेस्ट से हुआ देहांत

कार्डियक अरेस्ट से हुआ देहांत

2000 से भी ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ करने वाली सरोज खान का 3 जुलाई 2020 में निधन हो गया। सरोज खान की मौत ने पूरी इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया था। उनका देहांत कार्डियक अरेस्ट की वजह से हुआ था।

Leave a Reply