रिजवान ने रचा इतिहास, टी20 में बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, राहुल-कोहली, मैकुलम का महारिकॉर्ड टूटा

0
302

विश्व के नम्बर एक टी20 बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान के बल्ले से एक बार फिर शानदार इनिंग्स देखने को मिली. इंग्लैंड के खिलाफ कराची में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में रिजवान ने 68 रन की पारी खेली. यह उनका पिछली सातवीं पारी में चौथा अर्धशतक है. इसके साथ ही उन्होने एक खास विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

Image

रिजवान ने पूरे किए 2000 रन
पाकिस्तान के विकेकीपर और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने मंगलवार को कराची में खेले गए मुकाबले में खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होने टी20 क्रिकेट इंटरनेशनल में अपने दो हज़ार रन पूरे कर लिए. उन्होने यह मुकाम 52 पारीयों में हासिल किया.

टी20 में सबसे तेज दो हज़ार रन बनाने के मामले में रिजवान ने बाबर आज़म की बराबरी कर ली है. बाबर ने भी इतनी ही पारीयों में यह कारानाम अंजाम दिया था. रिजवान टी20 में दो हज़ार रन बनाने वाले पाकिस्तान के तीसरे और विश्व के सोलहवे बल्लेबाज बन गए हैं.

उन्होने सबसे तेज 2 हज़ार टी20 रन बनाने के मामले में विराट कोहली (56 पारी) केएल राहुल (58 पारी) और आरोन फिंच (62 पारी) को पीछे छोड़ दिया.

बने ऐसे पहले बल्लेबाज
रिजवान टी20 में सबसे कम पारीयों में 2 हज़ार रन बनाने वाले विकेट कीपर बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होने न्यूजीलैंड के ब्रैडन मैकुलम को पछाड़ दिया. मैकुलम ने 66 पारीयों में यह मुकाम हासिल किया था. इसके अलावा अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाज ने 68 पारीयों में विकेटकीपर के तौर पर दो हज़ार टी20 रन बनाए हैं.

Image

टी20 में सबसे तेज दो हज़ार रन बनाने वाले बल्लेबाज-
बाबर आज़म (52 पारी)
मोहम्मद रिज़वान (52 पारी)
विराट कोहली (56 पारी)
केएल राहुल (58 पारी)
आरोन फिंच (62 पारी)
ब्रैडन मैकुलम (66 पारी)
मार्टिन गुप्टिल ( 68 पारी)
मोहम्मद शहजाद (68 पारी).

 

 

Leave a Reply