रिजवान ने मैच में नमाज नहीं पढ़ी, अल्लाह ने सारी शक्ति हार्दिक को दे दी.. पाक की हार की बड़ी वजह आई सामने

0
247

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की धमाकेदार साझेदारी ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) को 5 विकेट से जीत दिलाई। हार्दिक ने मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) की गेंद पर छक्का जड़कर मैच मैच टीम इंडिया की झोली में डाल दिया।

पाक फैन्स ने बताई हार की सबसे बड़ी वजह

पाक फैन्स के अनुसार रिजवान का नमाज नही अदा करने की वजह से अल्लाह ने सारी पॉवर हार्दिक को दे दी और भारत जीत गया. उस्मान नाम के इस फैन ने पाक की हार के पीछे के राज से पर्दा हटाया.

भारत की 5 विकेट से एतिहासिक जीत

Imageइस तरह से भारतीय टीम ने एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का अभियान जीत के साथ आरंभ किया। हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा की 29 गेंदों में पांचवें विकेट के लिए 52 रनों की पार्टनरशिप से टीम इंडिया ने एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के विरुद्ध 5 विकेट से जीत हासिल की।

हार्दिक ने 17 गेंद खेल मचाई तबाही

Imageहार्दिक ने 17 गेंदों में 194.12 के स्ट्राइक रेट से 33 नाबाद रन जड़ दिए। उन्होंने 4 चौके और 1 विजयी छक्का लगाया। हार्दिक का साथ निभाने वाले जडेजा के बल्ले ने 29 गेंदों में 35 रन उगले। भारत को आखिरी के 2 ओवर में जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी। तब पांड्या ने 19वें ओवर से 3 चौके की बदौलत 14 रन बटोरे। अब आखिरी 6 बॉल में भारत को 7 रन चाहिए थे|

हार्दिक ने छक्का जड़ फिनिश किया मैच

Imageमोहम्मद नवाज ने पहली गेंद पर जडेजा को बोल्ड कर दिया। इसके बाद बैटिंग के लिए दिनेश कार्तिक ने एक रन लिया। तीसरी गेंद डॉट रही। लेकिन चौथी गेंद पर हार्दिक ने लॉन्ग-ऑन के ऊपर से फ्लैट छक्का जड़ टीम इंडिया को मैच जीता दिया। हार्दिक-जडेजा के अलावा विराट कोहली ने 35, सूर्यकुमार यादव ने 18 और रोहित शर्मा ने 12 रन बनाए। पाकिस्तान के लिए बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज ने 3 और तेज गेंदबाज नसीम शाह ने 2 विकेट लिए।

रोहित ने टॉस जीतकर पहले पाक को बल्लेबाजी का न्यौता दिया

Imageभारत का फाइनल स्कोर 19.4 ओवर में 5 विकेट के बदले 148 रन रहा। मैच में 3 विकेट और 33 रनों की मैच विनिंग पारी के लिए हार्दिक पांड्या प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से सम्मानित किए गए। इसके पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा से पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में 147 रनों पर ढेर हो गई।

रिजवान ने खेली सबसे बड़ी पारी

42 बॉल में 43 रनों की पारी खेलने वाले ओपनिंग बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान सबसे सफल बल्लेबाज रहे। उन्होंने इफ्तिखार अहमद के साथ तीसरे विकेट के लिए 38 गेंदों में 45 रनों की साझेदारी की। आउट होने के पहले इफ्तिखार अहमद ने 22 गेंदों में 28 रन बनाए।

Imageइसके अलावा नंबर 11 खिलाड़ी शाहनवाज दहानी ने 16 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। वे पाकिस्तानी पारी के तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज साबित हुए। जबकि हैरिस रौफ ने 13 और बाबर आजम व फखर जमान ने 10 रन बनाए।

भुवी की खतरनाक गेंदबाजी

Imageभारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार सबसे घातक गेंदबाज रहे। उन्होंने अपनी स्विंग गेंदबाजी से विपक्षी टीम के 4 खिलाड़ियों को डग आउट वापस भेजा। उन्होंने 26 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। वहीं हार्दिक पांड्या को 3 और अर्शदीप सिंह को 2 विकेट मिले। आवेश खान को एक विकेट से संतोष करना पड़ा।

Imageरिजवान ने रचा इतिहास

पाक विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भारत के विरुद्ध टी 20 में 100 से अधिक रन बनाने वाले पहले पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गये हैं। रिजवान ने भारत-पाक टी 20 मैचों में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में धोनी (93 रन) और हिटमैन रोहित (82 रन) को पीछे छोड़ा।

Leave a Reply