राशिद-मुजीब के सामने बांग्लादेश ने टेके घुटने, हुसैन ने 31 गेंद खेल मचाई तबाही, टूटा युवराज-सईद का रिकॉर्ड

0
164

T20 Asia Cup में शारजाह में बांग्लादेश का सामना अफगानिस्तान की टीम से हो रहा है. मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. मुकाबले में पहले खेलते हुए बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही.

Imageशुरुआती ओवर में यानि पावरप्ले में ही ओपनर्स मोहम्मद नईम, एनामुल हक और कप्तान शाकिब अल हसन पवेलियन लौटे गये. मुजीब उर रहमान ने तीनों बल्लेबाजों को आउट कर बांग्लादेश की शुरुआती झटके दिए. अनुभवी बल्लेबाज व कप्तान शाकिब 11 रन बनाकर आउट हुए.

Imageबांग्लादेश की ढहती पारी को मुसद्दिक हुसैन और मह्मदुल्लाह ने संभालने का काम किया. महमुदुल्लाह ने 27 गेंदों पर 25 रन बनाये. वहीँ मुसद्दिक हुसैन ने 31 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्का जड़ते हुए नाबाद 48 रन बनाये. इस तरह से बांग्लादेश की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 127 रन बनाए.

Imageअफगानिस्तान के स्पिनर्स के सामने बांग्लादेश की टीम घुटने टेक दिए. अफगानिस्तान की तरफ से मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने तीन-तीन विकेट हासिल किये. स्पिनर मुजीब ने चार ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिए. वहीं, राशिद ने चार ओवर के कोटे में 22 रन खर्च करते हुए तीन विकेट अर्जित किये.

Imageबांग्लादेश की ओर से मोसद्दक हुसैन ने सबसे ज्यादा 48 रन बनाए. एशिया कप में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में महमुदुल्लाह (Mahmudullah) (328 रन) ने युवराज सिंह (312 रन) को पीछे छोड़ा. Mahmudullah ने इस मामले में सईद अनवर (320 रन) को पीछे छोड़ा.

Leave a Reply