‘..ये मेरी टीम है…मुझे जैसा ठीक लगेगा’ उमरान-सैमसन को मौका नहीं दिये जाने पर हार्दिक ने कही ये कड़वी बात

न्यूजीलैंड के खिलाफ कल खत्म हुई तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज उमरान मलिक और विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका नहीं दिया, जिसके बाद लगातार इस फैसले पर सवाल खड़े हो रहे हैं. उमरान मलिक और संजू सैमसन को एक भी मैच में मौका नहीं दिया गया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज 1-0 से जीतने के बाद टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने खुलासा किया कि आखिर क्यों उन्होंने तेज गेंदबाज उमरान मलिक और विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को तीन मैचों की टी20 सीरीज में एक भी मैच नहीं खिलाया. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में हार्दिक पांड्या से पत्रकारों ने भी ये सवाल किया था.

हार्दिक पांड्या ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, ‘बाहर कौन क्या बोल रहा है, इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है. ये मेरी टीम है. कोच और मुझे जैसा ठीक लगेगा, वैसे ही फैसले लिए जाएंगे. अभी काफी समय है और सभी को मौके दिए जाएंगे. जब मौका मिलेगा तो लंबा मौका मिलेगा. मेरी पूरी कोशिश यही रही है कि मैं एक कप्तान के तौर पर खिलाड़ी को जितनी ज्यादा आजादी दे सकूं, मैं दूंगा.’

बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में कप्तान हार्दिक पांड्या ने ऋषभ पंत को ओपनिंग में मौके दिए, लेकिन वह पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. इसके बावजूद विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं दिया गया. ऋषभ पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टी20 मैच में ओपनिंग करने का मौका दिया गया, लेकिन उन्होंने सिर्फ 6 और 11 रनों के स्कोर ही बनाए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *