यशस्वी जायसवाल-अभिमन्यु के शतकों में उड़ा बांग्लादेश, पहले टेस्ट में इंडिया की पकड़ मजबूत, सरफराज-तिलक…

बांग्लादेश और भारत के बीच पहले अनाधिकारिक टेस्ट (Bangladesh A vs India A, 1st unofficial Test) का दूसरा दिन भी टीम india के नाम रहा। मैच (Bangladesh A vs India A, 1st unofficial Test) में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 5 विकेट खोकर 404 रन बना लिए|

इस तरह से इंडिया ए ने बांग्लादेश की पहली पारी के आधार पर 292 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरे दिन क्रीज़ पर उपेंद्र यादव 27 और तिलक वर्मा 26 रन बनाकर नाबाद हैं।

इससे पहले मैच (Bangladesh A vs India A, 1st unofficial Test) के दूसरे दिन भारत ने अपनी पारी की शुरुआत 120/0 के स्कोर से की। कल के नाबाद बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और अभिमन्यु ईश्वरन ने पहले सत्र में डटकर बल्लेबाजी की| दोनों ने बांग्लादेश के गेंदबाजों को को कोई मौका नहीं दिया।

Imageडेब्यू गेम खेल रहे जायसवाल ने अपना शतक पूरा किया और उसके बाद उनके जोड़ीदार ईश्वरन ने भी शतक जड़ने में कामयाबी पाई। इस तरह टीम ने लंच तक पारी में 59 ओवरों के खेल के बाद बिना किसी नुकसान के 229 रन बनाये। Bangladesh A vs India A, 1st unofficial Test में लंच के बाद बांग्लादेश के गेंदबाजों ने भारत के दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

शस्वी जायसवाल ने 226 गेंदों में 20 चौके और एक छक्के की मदद से 145 रन की ऐतिहासिक पारी खेली। वहीं दूसरे सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईस्वरन ने भी 142 रनों की मैराथन पारी खेली। यश ढुल को शुरुआत मिली लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 20 रन बनाकर आउट हुए।

Bangladesh A vs India A, 1st unofficial Test में चाय तक भारत ने 325/3 का स्कोर बना लिया था और टीम इंडिया की बांग्लादेश पर बढ़त दो सौ से अधिक हो चुकी थी। Bangladesh A vs India A, 1st unofficial Test में अंतिम सत्र में भारतीय पारी को आगे बढ़ाने का काम तिलक वर्मा और सरफ़राज़ खान किया।

हालाँकि, सरफ़राज़ ज्यादा बड़ी पारी नहीं खेल पाए और 34 गेंदों में 21 रन बनाकर तैजुल इस्लाम की गेंद पर पवेलियन लौट गये। कुछ देर बाद जयंत यादव भी 10 के निजी स्कोर पर तैजुल की गेंद पर आउट हो गए। यहाँ से भारतीय टीम को आखिरी सत्र में और कोई झटका नहीं लगा। बांग्लादेश की तरफ से तैजुल इस्लाम सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने तीन विकेट हासिल किये।