मैच से पहले चोटिल हुआ पाकिस्तान का मैच विनर खिलाड़ी, गंभीर चोट के बाद अस्पताल में किया भर्ती

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप में 23 अक्टूबर रविवार को भारत और पाकिस्तान की टीमे आमने-सामनें होंगी. मेलबर्न में होने वाले इस महामुकाबले से पहले पाकिस्तान टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है. नेट सेशन के दौरान टीम के टीम के बल्लेबाज शान मसूद चोटिल हो गए हैं.

अभ्यास के दौरान मोहम्मद नवाज की एक गेंद शान मसूद के सिर पर जाकर लगी थी जिसके बाद वह कुछ देर के लिए वहीं बैठ गए थे. चोट को देखते हुए उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया. अब जांच के बाद इस बात का पता चल सकेगा कि शान मसूद की चोट कितनी गंभीर है. उनकी चोट गंभीर हुई तो वह भारत के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से बाहर हो सकते हैं.

शान मसूद पाकिस्तान टीम की बल्लेबाजी की एक मजबूत कड़ी माने जा रहे हैं. उन्होने वार्मअप मैच में इंग्लैंड के लिए 22 गेंदों पर 7 चौको की मदद से 39 रनों की पारी खेली थी. हांलकी, इस मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

मसूद पाकिस्तान के लिए बतौर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं। टीम वैसे ही मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज की खराब फॉर्म से जूझ रही है। ऐसे में मसूद का चोटिल होना पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ा सकता है।

पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड इस प्रकार है- बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, हैदर अली, शान मसूद, शादाब खान (कप्तान), मोहम्मद नवाज, खुशदिल शाह, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, हारिस रऊफ, फखर जमान, शाहीन अफरीदी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *