मैच के बाद कुरैन की दरियादिली ने जीता दिल, इस खिलाड़ी को सौंप अपना अवार्ड, कहा- मैं हकदार नहीं

आस्ट्रेलिया में आयोजित आठवें टी20 विश्वकप का फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर दूसरी बार टी20 विश्वकप अपने नाम कर लिया. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 रन बनाए. इसके जवाब में इंग्लैंड ने 19 ओवर में 5 विकेट शेष रहते हुए मुकाबला जीत लिया.

वहीं फाइनल मैच खत्म होने के बाद सैम को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के खिताब से नवाजा गया. जहां एक तरफ इस खिताब को हासिल कर वह खुश हुए तो दूसरी तरह वह इस अवॉर्ड का हकदार बनकर निराश भी हुए.

फाइनल मैच में इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन दिखाया, जिसकी वजह से टीम इस साल का खिताब जीतने में कामयाब हुई. ऐसे में सैम का मानना है कि बेन को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिलना चाहिए. उन्होंने मैच खत्म होने के बाद मैच प्रेज़न्टैशन में कहा,

“मुझे नहीं लगता कि मुझे प्लेयर ऑफ द मैच मिलना चाहिए. आज अगर हम विश्वकप जीते हैं तो वो बेन स्टोक्स की वजह से. उन्होंने जिस तरह से खेला और फाइनल मैच में अर्धशतक बनाया, वो काफी शानदार था. वह कई बार ऐसा कर चुके हैं. इसलिए इसके हकदार बेन हैं. हम इस जीत का जश्न मनाने जा रहे हैं और यह बहुत खास है.

इस मैदान की बाउंड्री काफी बड़ी है, इसलिए मुझे पता था कि मेरी इन द विकेट टाइप बॉलिंग काम करेगी और मैंने वही किया. आप ऐसे मैदान पर बल्लेबाज़ों को संशय में रखते हो, उन्हें पता नहीं चलने देते हो कि आप क्या करना है.”

वहीं दूसरी तरफ बेन स्टोक्स ने कहा कि मैं इस जीत का हीरो बिल्कुल नहीं हूं. उन्होने कहा कि इंग्लैंड की इस जीता का श्रेय बेन स्टोक्स और आदिल राशिद को जाता है. जिन्होने इस ट्रिकी विकेट पर पाकिस्तानी बल्लेबाजों की बांधे रखा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *