मेवात के शाहबाज का लगा जैकपॉट, टीम इंडिया में मिली जगह, पिता ने कहा अल्लाह की नूर बरसे

0
281

भारतीय क्रिकेट टीम को 18 अगस्त से जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में वॉशिंगटन सुंदर को टीम में चुना गया था, लेकिन कंधे की चोट के चलते वह सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है. शाहबाज अहमद उनकी जगह टीम में शामिल कर लिए गए हैं. इंग्लैंड में काउंटी मैच के दौरान सुंदर के कंधे में चोट आई थी.

शहबाज अहमद टीम इंडिया में शामिल हो गए हैं. इस बात की जानकारी पिता को भी नहीं थी, लेकिन जब एक वेब पोर्टल ने जानकारी लेने के लिए शहबाज अहमद के पिता से संपर्क किया तो पिता ने कहा कि इस बात की जानकारी तो मुझे खुद आपसे ही मिल रही है, पिता ने बेटे के बारे में बात करते हुए कहा कि यह उसकी 10 साल की मेहनत है, उसकी मेहनत पर अल्लाह की नूर बरसे.

IND vs ZIM: Shahbaz Ahmed replaces injured Washington Sundar for Zimbabwe  series | Sports News,The Indian Express

शहबाज अहमद फिलहाल कोलकाता में हैं. वह बंगाल के घरेलू क्रिकेट टीम से खेलते हैं और फिलहाल बंगाल की तरफ से ही खेल रहे हैं. शहबाज अहमद के पिता का सपना था कि वह एक सिविल इंजीनियर बनें, लेकिन क्रिकेट प्रेम ने चार साल की डिग्री को पूरी करने में 11 साल लगा दिए.

शहबाज अहमद  के पिता ने शहबाज से कहा था कि या तो पढ़ाई सही से करें वरना अपना पूरा ध्यान क्रिकेट पर दें दोनों तरफ ध्यान देने से कुछ भी हासिल नहीं होगा. उसके बाद शहबाज ने क्रिकेट को चुना और पूरा ध्यान क्रिकेट पर लगा दिया और गुड़गांव की एक क्रिकेट एकेडमी जाने लगा, जहां उसकी ट्रेनिंग मंसूर अली नाम के एक कोच ने की.

17 अगस्त यानि कल शहबाज अहमद भारतीय टीम के साथ जुड़ सकते हैं. भारतीय टीम जिम्बाब्वे के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी, आपको बता दें कि पहला वनडे 18 अगस्त, दूसरा 20 अगस्त और तीसरा 22 अगस्त को होगा.

Leave a Reply