मियां भाई सिराज ने NZ में रचा इतिहास, तोड़ा बुमराह-इरफ़ान पठान व जहीर का रिकॉर्ड, बने नंबर 1 घातक गेंदबाज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच नेपियर में तीसरा टी20 मुकाबला (New Zealand vs India, 3rd T20I) टाई हो गया है। बता दें कि न्यूजीलैंड मैच (New Zealand vs India, 3rd T20I) में पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 160 रन ऑलआउट हो गया था। जवाब में टीम इंडिया ने 9 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 75 रन बना लिए थे।

तभी बारिश का आगमन हुआ और मैच (New Zealand vs India, 3rd T20I) आगे नहीं खेला जा सका। डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से स्कोर 9 ओवर में 75 रन होता है। अगर भारत का स्कोर 9 ओवर में 4 विकेट पर 76 रन होता तो भारत यह मैच (New Zealand vs India, 3rd T20I) जीत जाता।

मोहम्मद सिराज ने करियर का बेस्ट प्रदर्शन किया

Imageमोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह ने मिलकर न्यूजीलैंड के 8 खिलाड़ियों को ड्रेसिंग रूम वापस रवाना किया। मैच (New Zealand vs India, 3rd T20I) में सिराज ने 4 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट लिए। वहीं अर्शदीप ने 4 ओवर में 37 रन के बदले 4 सफलताएं हासिल की। दोनों खिलाड़ियों ने अपने टी20आई करियर में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया।

टी 20 मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का बनाया रिकॉर्ड

सिरजा ने 4 विकेट लेकर न्यू जीलैंड के विरुद्ध टी 20 मैच में बतौर तेज गेंदबाज सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी का रिकॉर्ड कायम किया। सिराज ने इस मामले में बुमराह (3 विकेट), जहीर खान और इरफ़ान पठान व शमी को पीछे छोड़ा। टी 20 क्रिकेट में ऐसा पहला मौका है जब टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने 8 विकेट हासिल किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *