महान भारतीय बल्लेबाज की भविष्यवाणी, 17 साल बाद भारत बन सकता है वर्ल्ड चैंपियन लेकिन…

0
206

अगले महीने 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्वकप का आयोजन होने जा रहा है. इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है. इस बीच भारत के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सुनील गावस्कर ने भी भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा है कि भारत टी20 फॉर्मेट में एक बार फिर वर्ल्ड चैंपियन बन सकता है.

T20 World Cup 2021: How Team India can counter the dew | Cricket News -  Times of India

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, ‘हां यह टीम टी20 वर्ल्ड कप जीत सकती है. मुझे भरोसा है कि जैसे हर टीम को थोड़ा भाग्य का साथ चाहिए होता है, ऐसे ही भारत के साथ है और टीम ट्रॉफी ला सकती है.’ भारत ने 15 साल पहले टी20 वर्ल्ड कप जीता था. हालांकि उसके बाद से टीम इंडिया इस छोटे फॉर्मेट में कभी चैंपियन नहीं बन पाई है. इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत दूसरी बार टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनने के इरादे से उतरेगा.

He'd be beneficial for Team India. He's someone who's got to factor in' |  Cricket - Hindustan Times

गावस्कर ने टीम चयन पर भी चर्चा की. उनसे पूछा गया कि क्या शमी ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर ज्यादा कारगर हो सकते हैं, तो उन्होंने कहा, ‘एक बार जब टीम चयन हो जाता है तो फिर वह हमारी भारतीय टीम है. हमें उसका समर्थन करना होता है. हम टीम चयन पर सवाल नहीं उठाने चाहिए कि किसी खिलाड़ी को क्यों बाहर किया या किसी को क्यों टीम का हिस्सा बनाया. इससे खिलाड़ियों का मनोबल भी टूटता है.’

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह.

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और रवि बिश्नोई.

Leave a Reply