भुवी ने रचा इतिहास, तोड़ा इरफ़ान पठान का 15 साल पुराना रिकॉर्ड, शाहीन अफरीदी-मोहम्मद आमिर को पछाड़ा

0
288

एशिया कप के दूसरे मैच में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से हो रहा है. भारत और पाक दोनों टीमें लगभग 10 महीने बाद आपस में खेल रही हैं. एशिया कप टूर्नामेंट के तहत खेले जा इस मुकाबले में टीम इंडिया पिछले साल 10 विकेट से मिली हार का बदला लेना चाहेगी.

Image

कप्तान रोहित ने जीता टॉस, पहले चुनी गेंदबाजी

वहीं पाक टीम जीत के साथ आगाज करना चाहेगी. टीम इंडिया के भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले पाक को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने भारत के सामने 148 रन का लक्ष्य रखा है.

Image

रिजवान-दहानी का धमाका, बाबर हुए फ्लॉप

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में 147 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. पाक की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 43 रन का योगदान दिया. आखिर में शहनवाज दहानी ने छह गेंदों में 2 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 16 रन बनाए. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाक टीम की शुरुआत खराब रही.

Image

भुवी के सामने बेबस दिखे बाबर आजम

पाक कप्तान बाबर आजम 10 रन बनाकर चलते बने. कप्तान बाबर आजम को भुवनेश्वर कुमार ने अर्शदीप सिंह के हाथों कैच कराया. इसके बाद आवेश खान ने अपने पहले ही ओवर में फखर जमान को पवेलियन भेजा. आवेश की गेंद पर आउट होने से पहले फखर छह गेंदों में 10 रन बनाये.

Image

हार्दिक की घातक गेंदबाजी, चटकाए 3 विकेट

इसके बाद 13वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक ने इफ्तिखार को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच करा के पवेलियन की राह दिखाई. हार्दिक ने 15वें ओवर की पहली ही गेंद पर रिजवान को आवेश खान के हाथों कैच कराया जबकि इसके बाद खुशदिल शाह को आउट किया. हार्दिक ने 4 ओवर की गेंदबाजी में 25 रन देकर तीन विकेट लिए.

भुवी ने चटकाए 4 विकेट

Imageपाक की तरफ से रिजवान 42 गेंदों में 43 रन बनाये. वहीं भुवनेश्वर कुमार ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. शहनवाज दहानी ने 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भुवि और अर्श पर गगनचुंबी छक्के जड़े. शहनवाज दहानी की पारी की बदौलत पाक सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सफल रहा.

हैट्रिक से चूके भुनेश्वर ने रचा इतिहास

Imageभुवनेश्वर कुमार भारत की तरफ से इरफ़ान पठान (16 रन देकर 3 विकेट) को पीछे छोड़ते हुए पाक के विरुद्ध सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन किया. वहीं भारत-पाक मुकाबलों में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करने के मामले में भुवी ने शाहीन अफरीदी और मोहम्मद आमिर (3-3 विकेट) को पीछे छोड़ दिया. भुवनेश्वर कुमार ने इस मैच में अपने कोटे के चार ओवरों में 26 रन देकर चार बल्लेबाजों को आउट किया.ये भारत के किसी भी गेंदबाज द्वारा टी20 में पाकिस्तान के खिलाफ किया गया अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

Leave a Reply