भारत-पाक मैच से पहले राहुल ने लिया संन्यास, सचिन तेंदुलकर से बात करने के बाद लिया अचानक फैसला

0
745

टीम इंडिया आज पाक से मुकाबला खेलेगी. हालाँकि उससे पहले एक भारतीय क्रिकेटर ने सन्यास की घोषणा की है. स्पिनर राहुल शर्मा (Rahul Sharma) ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कर दिया है. लेग स्पिनर राहुल को आईपीएल से पहचान मिली थी लेकिन रेव पार्टी में शामिल होने के कारण उनका करियर अधर में लटक गया था. रेव पार्टी में नाम आने के बाद फिर राहुल कभी IPL नहीं खेल पाए थे, आखिरकार उन्होंने इंटनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया.

राहुल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर इस बात की जानकारी साझा की है. राहुल ने इमोशनल खत लिखकर अपने क्रिकेट करियर से रिटायरमेंट की बात कही है. पहली बार 2011 में, जब इस दुबले-पतले स्पिनर ने तेंदुलकर को आईपीएल के खेल में आउट किया और क्रिकेट जगत का ध्यान खींचा।

उनकी गेंदबाजी शैली की तुलना भारत के सबसे सफल लेग स्पिनर अनिल कुंबले से भी की गई और बाद में उन्होंने भारतीय टीम में जगह बनाई। अपने पोस्ट में राहुल ने लिखा कि, ‘मैं अपने करियर के महत्वपूर्ण मौकों पर चोटों से परेशान रहा, जिसके कारण मुझे काफी निराशा हुई थी.

Rahul Sharma announces Retirement: IPL स्टार राहुल शर्मा ने क्रिकेट से लिया संन्यास, रेव पार्टी में आया था नाम - Rahul Sharma announces Retirement from international cricket IPL Cricketer in Juhu ...मैंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपने पुनर्वसन पर पर काम किया, लेकिन मौके आसानी से कभी नहीं पहुंचे. तेंदुलकर को याद आया कि मैं कितनी बुरी तरह से फिर से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलना चाहता था और मुझे रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज़ में खेलने का यह मौका दिया. मैंने इस लीग के साथ अपनी दूसरी पारी शुरू करने का फैसला किया है.

राहुल शर्मा ने बताया कि उन्होंने सचिन से बात करने के बाद ये फैसला लिया. सचिन ने ही राहुल शर्मा को वर्ल्ड सीरीज में खेलने का सुझाव दिया.

Leave a Reply