भारत ने NED को 56 रनों से रौंदा, रोहित-कोहली, सूर्या ने दिखाया दम, प्वाइंट टेबल में बढ़ गई पाक की बेचैनी

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने विश्वकप में जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए नीदरलैंड को 56 रनों से हरा दिया. सिडनी में खेले गए इस मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 2 विकेट खोकर 179 रन बनाए थे. जवाब में डच टीम 9 विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी.

इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए शानदार अर्धशतक जमाया. इसके अलावा विराट कोहली और सूर्यकुमार ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. गेंदबाजों का प्रदर्शन भी मिला जुला रहा.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका केएल राहुल के रूप में तीसरे ओवर में लगा. राहुल 12 गेंदों पर 9 रन बनाए आउट हुए. इसके बाद कोहली और रोहित ने मोर्चा संभालते हुए डच गेंदबाजों की खबर ली.

रोहित शर्मा ने चिर-परिचित अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 3 छक्के और 4 चौके लगाकर टी20 करियर का 29वां अर्धशतक पूरा किया. रोहित 39 गेंदों पर 53 रन बनाकर आउट हुए. उन्होने कोहली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की.

रोहित के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे सूर्याकुमार ने आते ही अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए. दोनो खिलाड़ियों ने 8 ओवर में 95 रन की नाबाद साझेदारी की. इस दौरान कोहली ने 44 गेंदों पर 3 चौको और 2 छक्कों की मदद से 62 रन बनाए.

वहीं सूर्यकुमार ने 25 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्का लगाकर 51 रन की पारी खेली.
लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम शुरू से ही दबाव में दिखी. टीम ने नियमित अंतराल पर अपने विकेट गवाएं. मैक्स (16), डीलिड्स (16), प्रिंगल (20) और शारिज़ अहमद (16) पारी के बड़े स्कोरर रहे. टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी.

भारत के लिए भुनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और आर अश्विन ने दो-दो सफलाएं अर्जित की. एक विकेट तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मिला.

टीम इंडिया इस जीत के साथ प्वाइंट टेबल के ग्रुप-2 में पहले स्थान पर आ गई है. उसके 2 मैच में 4 अंक हो गए हैं. दूसरे स्थान पर साउथ अफ्रीका है जिसके 2 मैचों में 3 प्वाइंट हैं. पाकिस्तान इस टेबल में पांचवे स्थान पर है. जिसे अपने एकमात्र मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *