भारत का एक और मेडल पक्का, इंग्लिश बॉक्सर को धूल चटाकर फाइनल में पहुंची निख़त ज़रीन

0
165

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय खिलाड़ी लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. शनिवार को निख़त ज़रीन (Nikhat Zareen) ने भारत के लिए 1 और मेडल पक्का कर दिया है. दरअसल, निखत ज़रीन ने महिलाओं के 48-50 किलोग्राम भारवर्ग बॉक्सिंग के सेमीफाइनल मैच में जीत हासिल की. उन्होंने इंग्लैंड की सवनाह को 5-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई. इस तरह कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का 1 और मेडल पक्का हो गया है.

Image

वहीं, इससे पहले भारतीय महिला मुक्केबाज नीतू के बाद पुरुष मुक्केबाज अमित पंघाल ने अपना सेमीफाइनल मैच जीत फाइनल का टिकट पक्का कर लिया है. दरअसल, अमित ने पुरुषों की फ्लाईवेट कैटेगरी (48-51kg) के सेमीफाइनल मुकाबले में जीत हासिल की. उन्होंने जॉम्बिया के बॉक्सर पैट्रिक चिनयेम्बा को हराया. अब भारतीय मुक्केबाज की निगाहें गोल्ड मेडल पर टिकी होंगी.

Commonwealth Games 2022 medals unveiled

इसके अलावा कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का 9वां दिन भी भारत के लिए अब तक अच्छा रहा है. दरअसल, शनिवार को पहला मेडल प्रियंका गोस्वामी ने दिलाया. उन्होंने 10 किलोमीटर रेस वॉक में यह मेडल अपने नाम किया. वहीं, भारत को दूसरा सिल्वर अविनाश साबले ने दिलाया. उन्होंने 3000 मीटर स्टीपलचेज में शानदार प्रदर्शन किया. हालांकि वे गोल्ड मेडल से चूक गए.

Leave a Reply