ब्रैथवेट के शतक में उड़ा AUS, शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेजनारायण ने 126 गेंद पर मचाया गदर, WI जीत से…

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पर्थ टेस्ट (Australia vs West Indies, 1st Test) के चौथे दिन दो शानदार शतक देखने को मिले। Australia vs West Indies, 1st Test में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 315 रनों की विशाल बढ़त लेने के बाद 182/2 के स्कोर पर दूसरी पारी घोषित की|

Australia vs West Indies, 1st Test मैच में वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 498 रनों का बेहद मुश्किल लक्ष्य रखा। ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन ने पहली पारी में दोहरा शतक लगाने के बाद दूसरी पारी में भी शतकीय पारी खेली। Australia vs West Indies, 1st Test मैच में बड़े लक्ष्य के जवाब में वेस्टइंडीज ने चौथे दिन स्टंप्स के समय तक 192/3 का स्कोर बना लिया है|

Australia vs West Indies, 1st Test के आखिरी दिन विंडीज टीम को जीत के लिए 306 रनों की आवश्यकता है। Australia vs West Indies, 1st Test में वेस्टइंडीज के कप्तान क्रेग ब्रैथवेट ने दूसरी पारी में शानदार शतक जड़ा। Australia vs West Indies, 1st Test के तीसरे दिन के स्कोर 29/1 से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने लंच के समय तक 182/2 का स्कोर बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित की।

दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लैबुशेन 104 रन बनाकर नाबाद रहे| वहीं सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 48 रनों की पारी खेली। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ 20 रन बनाकर नाबाद रहे। मैच के चौथे दिन लंच के बाद वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में बढ़िया शुरुआत की और चाय के समय तक उन्होंने बिना किसी नुकसान के 84 रन बना लिए।

Imageसलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट ने तेजनारायण चंद्रपॉल (45 रन, 126 गेंद) के साथ पहले विकेट के लिए 116 रनों की शतकीय साझेदारी निभाई| हालांकि सलामी बल्लेबाज चंद्रपॉल और शमारह ब्रुक्स (11) के आउट होने से विंडीज को दोहरा झटका लगा। Australia vs West Indies, 1st Test के चौथे दिन स्टंप्स से पहले जर्मेन ब्लैकवुड भी 24 रन बनाकर आउट हो गए।

वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट ने अपना 11वां टेस्ट शतक पूरा किया और स्टंप्स के समय 101 रन बनाकर नाबाद हैं। ब्रेथवेट के साथ काइल मेयर्स खाता खोले बिना नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लायन ने दो और मिचेल स्टार्क ने एक विकेट हासिल किया।

मैच के आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया की नज़रें जीत पर होगी, वहीं वेस्टइंडीज की टीम ड्रॉ का प्रयास करेगी। हालाँकि विंडीज के पास मैच में जीत के लिए आखिरी दिन 306 रन बनाने हैं।