ब्रुक्स के हैट्रिक शतक से दहली पाक सरजमी, चकनाचूर 68 साल पुराना रिकॉर्ड, पाक के युवा गेंदबाजों ने मचाई तबाही

इंग्लैंड के हैरी ब्रूक (Harry Brook) ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच (Pakistan vs England, 3rd Test) में इंग्लैड की पहली पारी के दौरान शानदार शतक जमाया. हैरी ब्रूक इस सीरीज में तीनों टेस्ट मैच में शतक लगाने में सफल हो गए हैं.

इतना ही नहीं ब्रूक ने दूसरे टेस्ट (Pakistan vs England, 3rd Test) में एक इतिहास भी रच दिया है. इंग्लैंड के हैरी ब्रूक इंग्लैंड की ओर से पाकिस्तान में खेले गए इंग्लैंड-पाकिस्तान टेस्ट सीरीज के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. टेस्ट श्रृंखला (Pakistan vs England) में हैरी ने अभी तक 5 पारी में 453* रन बना लिए हैं.

इसके साथ ही हैरी ने डेविड ग्रोवर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. ग्रोवर ने साल 1983/84 में पाकिस्तान में खेले गए टेस्ट सीरीज के दौरान 449 रन बनाए थे. वहीं, डेनिस एमिस 1972/73 के टेस्ट सीरीज के दौरान 6 पारियों में बैटिंग करते हुए 406 रन बनाए थे.

वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में हुए टेस्ट सीरीज में एलिस्टेयर कुक ने साल 2015 में 450 रन बनाने का कमाल किया था. बता दें कि Harry Brook ने रावलपिडी टेस्ट, मुल्तान टेस्ट और अब कराची टेस्ट में शतक लगाने का कमाल कर दिखाया है. यानि लगातार 3 टेस्ट मैच में ब्रूक ने शतक ठोककर इतिहास रच दिया है.

बता दें कि ब्रूक के करियर का यह चौथा टेस्ट मैच है और 6 पारियों में इस इंग्लैंड बल्लेबाज ने 3 शतक लगाने का कमाल कर दिखाया है. वहीं, कराची टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था. पहली पारी में पाकिस्तान ने 304 रन बनाए थे.

Imageवहीं, इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान पूर्व कप्तान जो रूट बिना रन बनाए आउट हुए. रूट अपने टेस्ट करियर में केवल तीसरी बार गोल्डन डक का शिकार बने हैं. पाकिस्तान के विरुद्ध ब्रुक्स सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में (Most test runs in a series by an England player against Pakistan) डेनिस कॉम्पटन से आगे निकल गये हैं.