बेईमानी से मुल्तान टेस्ट जीता इंग्लैंड, BCCI व वेस्टइंडीज पर भड़के पाकिस्तानी फैन्स, पॉइंट टेबल में हुआ उलटफेर

इंग्लैंड ने मुल्तान में खेले गए दूसरे टेस्ट (Pakistan vs England, 2nd Test) में पाकिस्तान को 26 रनों से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली है। Pakistan vs England, 2nd Test की चौथी पारी में 355 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम चौथे दिन लंच के बाद 328 रनों पर ऑल आउट हो गई। Pakistan vs England, 2nd Test में इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को दूसरी पारी में शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Pakistan vs England, 2nd Test में इंग्लैंड ने पहली पारी में 281 रन बनाये थे, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 202 रन बनाये। Pakistan vs England, 2nd Test में पहली पारी में 79 रनों की बढ़त लेने के बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 275 रन बनाये| चौथी पारी में पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 355 रनों का लक्ष्य मिला।

Pakistan vs England, 2nd Test के तीसरे दिन के स्कोर 198/4 से आगे खेलते हुए पाकिस्तान ने पहले सत्र में तीन विकेट गंवाए| लंच के समय पाकिस्तान का स्कोर 291/7 था। पाक के कुल 210 के स्कोर पर फहीम अशरफ सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हुए। सऊद शकील (94) ने मोहम्मद नवाज़ (45) के साथ छठे विकेट के लिए 80 रन जोड़े| हालांकि लंच से पहले दोनों के आउट होने से पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा।

ImagePakistan vs England, 2nd Test के आखिरी दिन लंच के बाद आगा सलमान (20) और अबरार अहमद (17) ने टीम को 300 के पार पहुंचाया, लेकिन 38 रनों के अंदर आखिरी 5 विकेट गिरने से इंग्लैंड ने टेस्ट पर कब्ज़ा कर लिया।\

Pakistan vs England, 2nd Test में 310/7 से पाकिस्तान का स्कोर 328/10 हो गया। इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने सबसे ज्यादा चार विकेट जबकि जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन ने दो-दो विकेट चटकाए।

मुल्तान टेस्ट में धांसू बल्लेबाजी कर रहे शकील को वुड की गेंद पर पॉप ने कैच किया। हालांकि पाक फैन्स का मानना है कि गेंद मैदान को टच कर गयी थी और उसका उन्होंने सोशल मिडिया पर सबूत भी पेश किया। इसके बाद पाक फैंस वेस्टइंडीज अम्पायर की कड़ी आलोचना का रहे हैं।