बाबर-रिजवान के बल्ले ने उगली आग, सलमान ने 35 गेंद खेल मचाई तबाही, पाकिस्तान ने जीती वनडे सीरीज

0
259

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने दूसरे वनडे में नीदरलैंड की टीम को सात विकेट से मात दी. मुकाबले में नीदरलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 186 रन ही बना सकी. जवाब में पाकिस्तान ने 3 विकेट खोकर सिर्फ 33.4 ओवर में ही लक्ष्य का पीछा कर लिया.

Imageश्रृखला के दूसरे वनडे में नीदरलैंड को रौंदकर पाकिस्तान ने तीन मैचों की वनडे सीरीज पर भी कब्जा कर लिया. पाकिस्तान के लिए बाबर आज़म ने 57, मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 69 और आगा सलमान ने नाबाद 50 रनों का योगदान दिया. मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड टीम की शुरुआत खराब रही.

Imageनीदरलैंड के ओपनर विक्रमजीत सिंह 01 और मैक्स ओडोड 01 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए वेस्ली बरेसी 03 रन बनाकर पवेलियन लौट गये. मेज़बान टीम ने पाक पैस बैटरी के सामने सिर्फ 8 रनों पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए.

Imageऐसे में कूपर और डी लीड ने नीदरलैंड की ढहती पारी को संभाला. कूपर ने 74 गेंदों में सात चौके और दो छक्के की बदौलत 66 रनों की पारी खेली. वहीं बेस डी लीड (Bas de Leede) ने दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 89 रन का योगदान दिया.

Imageकूपर और डी लीड ने चौथे विकेट के लिए 109 रनों की साझेदारी की. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक की शुरुआत भी निराशाजनक रही. सलामी बल्लेबाज फखर जमान 01 और इमाम उल हक 06 रन बनाकर आउट हो गए. बाबर आजम, रिजवान ने टीम को संभाला.

Imageऐसे में कप्तान बाबर आजम ने 65 गेंदों में 57, रिजवान ने 82 गेंदों में 69 और सलमान आगा ने सिर्फ 35 गेंदों में नाबाद 50 रनों की पारी खेलकर अपनी पाक को जीत दिला दी. जीत के साथ ही पाक ने सीरीज भी अपने नाम कर ली है. पाक के गेंदबाज नवाज को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

Leave a Reply