बाबर-रिजवान का धमाल, पाक NZ को रौंद फाइनल में पहुंचा, खत्म हुआ 13 साल का सुखा, ये बना मैन ऑफ द मैच

टी20 वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल (New Zealand vs Pakistan, 1st Semi-Final ) न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सिडनी में खेला गया। सेमीफाइनल (New Zealand vs Pakistan, 1st Semi-Final ) में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

पहले खेलते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में चार विकेट पर 152 रन बनाए। पाकिस्तान को फाइनल में जाने के लिए 153 रन बनाने होंगे। 153 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने पहले विकेट के लिए शानदार साझेदारी की है। दोनों बल्लेबाजों ने मैच में मैदान के चारों तरफ शॉट्स खेले।

Imageबाबर और रिजवान ने पहले विकेट के लिए 105 रन की साझेदारी निभाई। कप्तान बाबर आजम 53 रन बनाकर आउट हुए। ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर डेरेल मिचेल ने बाबर आजम का कैच पकड़ा। रिजवान ने इसके बाद हारिस के साथ साझेदारी निभाई। पाक 2007 के बाद फिर फाइनल में पहुंचने में सफल रहा। मैच (New Zealand vs Pakistan, 1st Semi-Final) में पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को पहला झटका शाहीन अफरीदी ने दिया।

शाहीन शाह अफरीदी ने ओवर की तीसरी गेंद पर फिन एलेन को आउट कर दिया। दूसरे सलामी बल्लेबाज कॉनवे ने रन आउट होने से पहले 20 गेंद पर 21 रन बनाए। इसके बाद न्यूजीलैंड को चौथा झटका 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर लगा। कप्तान केन विलियमसन 42 गेंद पर 46 रन बनाकर शाहीन अफरीदी की गेंद पर पवेलियन लौटे।

Imageवहीं डेरिल मिशेल ने 35 गेंद में नाबाद 53 रन बनाए। अंत में जेम्स नीशम ने 12 गेंद में 16 रन बनाकर न्यूजीलैंड का स्कोर चार विकेट पर 152 रन तक पहुंचाया। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने दो विकेट लिए।

मोहम्मद नवाज को एक विकेट मिला। न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में पाक के विरुद्ध अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया। 2007 में कीवी टीम 150 रन के आंकड़े को भी पार नहीं कर सकी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *