बाबर आज़म-रिज़वान की पाक टीम से हो सकती है छुट्टी, बड़े बदलाव के मूड में अफरीदी, शादाब-आसिफ, नवाज…

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में रोज कुछ ना कुछ ऐसा हो रहा है जो सभी को हैरान कर रहा है. ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर शाहिद अफरीदी अब टी20 क्रिकेट में टीम की परफॉर्मेंस सुधारने के लिए एक अलग योजना बना रहे हैं.

खबरें हैं कि शाहिद अफरीदी ने कहा है कि टी20 टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को जगह मिलेगी जिनका स्ट्राइक रेट घरेलू क्रिकेट में 135 से ज्यादा होगा. अगर अफरीदी के बयान की ये खबर पुख्ता है तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जगह पर भी खतरा है.

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक अंतरिम चीफ सेलेक्टर अफरीदी ने कहा कि जिन खिलाड़ियों का स्ट्राइक रेट घरेलू टी20 में 135 से कम है तो उन्हें पाकिस्तानी टीम में जगह नहीं मिलेगी. बता दें हाल के दिनों में पाकिस्तानी बल्लेबाजों के स्ट्राइक रेट पर काफी सवाल उठे हैं. इन खिलाड़ियों में बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान जैसे बल्लेबाज भी शामिल हैं.

शाहिद अफरीदी के इस फैसले को अगर हरी झंडी मिल गई तो फिर पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन भी चुननी मुश्किल हो जाएगी. क्योंकि पाकिस्तान की टी20 टीम में जो खिलाड़ी खेल रहे हैं उनमें से सिर्फ शादाब खान, आसिफ अली और मोहम्मद नवाज का स्ट्राइक रेट 135 से ज्यादा है. बाकी सभी बल्लेबाज अफरीदी के इस पैमाने पर खरे नहीं उतरते हैं.

वैसे अफरीदी का ये बयान बेतुका ही है क्योंकि टी20 क्रिकेट में हर बल्लेबाज हिटिंग नहीं कर सकता है. कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते हैं जो एंकर रोल अदा करते हैं. हालांकि पाकिस्तानी टीम की दिक्कत ये है कि उनका पूरा टॉप ऑर्डर ही एंकर रोल निभाता नजर आता है.