बटलर-हेल्स के दम पर ENG 10 विकेट से जीता, भारत ने बनाया 47 साल का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 विश्वकप का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला आज भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया. इस मैच में इंग्लैंड ने 10 विकेट भारतीय टीम को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया. एडिलेड में खेले भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 168 रन बनाए. जवाब में इंग्लैड ने 16 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 170 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने 86 और बटलर ने 80 रन की पारी खेली. बटलर ने 49 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्के लगाए. वहीं हेल्स ने अपनी पारी में 47 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 7 छक्के जड़े.

Image

इससे पहले भारत की शुरूआत खराब रही और तेज गेंदबाज वोक्स ने दूसरे ओवर में राहुल (5) को पवेलियन भेजकर टीम इंडिया को दबाव में ला दिया. इसके बाद रोहित और कोहली ने टीम का स्कोर पचास के पार पहुंचाया. रोहित 27 रन बनाकर आउट हुए.

विराट कोहली ने एक छोर संभालते हुए 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली. जिसमें उन्होने 40 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और एक छक्का लगाया. दूसरी तरफ सूर्यकुमार (14) और पंत (6) रन बनाकर जल्दी ही पवेलिय लौट गए.

आखिर में हार्दिक ने आतिशी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 33 गेंदों पर 63 रन बनाए. हार्दिक ने अपनी पारी में 33 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके और 5 छक्के लगाए. जिसके दम पर भारतीय टीम ने अंतिम 5 ओवर में 68 रन जोड़कर इंग्लैंड के सामने 168 रन का स्कोर खड़ा किया.

इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जॉर्डन ने तीन विकेट लिए. एक-एक विकेट क्रिस वोक्स और आदिल रशिद को मिला.

Image

टी20 वर्ल्डकप के इतिहास में यह दूसरा मौका है जब टीम इंडिया को 10 विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा है. इससे पहले 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं किसी भी विश्वकप में यह पहला मौका है जब भारतीय टीम को सेमीफाइनल में 10 विकेट हार का सामना करना पड़ा. 47 साल के इतिहास में यह पहला मौका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *