बटलर-हेल्स के तूफ़ान में उड़ा न्यूजीलैंड, बने सिक्सर किंग, तोड़ा सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड, लिविंगस्टोन का धमाल

टी20 वर्ल्ड कप 33वां मुकाबला (England vs New Zealand, 33rd Match, Super 12 Group 1) इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच थोड़ी देर में खेला जा रहा है. मैच (England vs New Zealand, 33rd Match, Super 12 Group 1) इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया है.

इंग्लैंड ने 20 ओवर में छह विकेट पर 179 रन बनाए. मैच (England vs New Zealand, 33rd Match, Super 12 Group 1) में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ धीमी शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज हेल्स ने 40 गेंद पर 52 रन बनाए. वहीं मोईन ने छह गेंद पर पांच रन बनाए.

Imageजोस बटलर ने इसी ओवर की आखिरी गेंद पर अपना 18वां टी20 अर्धशतक पूरा किया. इंग्लिश टीम के कप्तान जोस बटलर 47 गेंद पर 73 रन बनाकर टीम के स्कोर को 150 के पार के पहुंचाया. इंग्लैंड टीम के कप्तान बटलर ने अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए.

Imageआखिर में लिविंगस्टोन ने 14 गेंद पर 20 रन बनाए. मैच में इन तीनों के अलावा इंग्लैंड को कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सका. स्टोक्स ने आठ रन, हैरी ब्रुक ने सात रन और मोईन अली पांच रन बनाकर आउट हुए. न्यूजीलैंड के टिम साउदी, मिचेल सैंटनर और ईश सोढ़ी को एक-एक सफलता मिली.

कप्तान बटलर इसके साथ ही टी 20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पहले इंग्लिश बल्लेबाज बन गये हैं. वहीं टी 20 में सौ छक्के जड़ने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गये हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *