फीफा वर्ल्डकप में बड़ा उलटफेर सऊदी अरब ने मेसी की अर्जेटीना को 2-1 से हराया, बदला 34 साल का इतिहास

कतर में आयोजित फीफा वर्ल्डकप में मंगलवार को बड़ा उलटेफर देखने को मिला. खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही अर्जेटीना को सऊदी अरब ने 2-1 से हरा दिया. सऊदी अरब ने पहले हाफ में 1-0 से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में जबरदस्त वापसी करते हुए मैच के 48वे और 52वे मिनट में गोल किया.

फीफा विश्व कप के तीसरे दिन खेले गए इस मुकाबले में अर्जेटीना के स्टार फुटबालर लियोनेल मेसी ने 10वें मिनट में गोल करके अर्जेटीना को 1-0 की बढ़त दिला दी थी. पहले हाफ में अर्जेंटीना ने आक्रमक खेल दिखाया. उसके तीन गोल ऑफसाइड करार दिए गए. अर्जेंटीना ने गोल के लिए पांच शॉट लगाए. इनमें दो टारगेट पर थे.

हांलकी, दूसरे हाफ में सउदी अरब की टीम अर्जेटीना पर भारी दिखी. सऊदी अरब के लिए सालेह अलशेहरी ने मैच के 48वें मिनट में गोल दागकर स्कोर 1-1 की बराबरी पर ला दिया. इसके बाद सऊदी अरब ने 53वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना कर लिया. उसके लिए सालेम अलडसारी ने टीम का दूसरा गोल किया.

लियोनल मेसी ने इस मैच में गोल कर इतिहास रच दिया. वह अर्जेंटीना के लिए चार अलग-अलग विश्व कप में गोल करने वाले पहले फुटबॉलर बन गए हैं. उन्होंने 2006, 2014, 2018 और 2022 में गोल किया.

34 साल के इतिहास में यह पहला मौका है जब सऊदी अरब ने अर्जेंटीना को शिकस्त दी है. इससे पहले दोनो टीमों के बीच 4 मैच खेले गए हैं. जिसमें 2 ड्रा रहे हैं और 2 मैच में अर्जेंटीना को जीत मिली है. पहला मैच 1988 में खेला गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *