फाइनल में पहुंच पाक टीम ने रचा इतिहास, तोड़ा टीम इंडिया व इंग्लैंड का रिकॉर्ड, बनी 144 साल के इतिहास की पहली टीम

New Zealand vs Pakistan, 1st Semi-Final में पाक ने कीवी टीम को रौंदा। इसके साथ ही पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में बुधवार को खेले गए सेमीफाइनल (New Zealand vs Pakistan, 1st Semi-Final) में 153 का टारगेट चेज कर रही पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हरा दिया।

New Zealand vs Pakistan, 1st Semi-Final में PAK की टीम ने 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर मैच (New Zealand vs Pakistan, 1st Semi-Final) जीत लिया। आपको बता दें पाकिस्तान 13 साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है।

Imageपाकिस्तानी टीम 2007 में खेले गए पहले टी-20 वर्ल्ड कप में फाइनल पहुंची थी, हालांकि टीम इंडिया से हार गयी थी। आखिरी बार वह 2009 में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी और खिताब भी जीता था।

आज खेले गए सेमीफाइनल (New Zealand vs Pakistan, 1st Semi-Final) में ओपनर बाबर आजम (53 रन) और मोहम्मद रिजवान (57 रन) ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। बाबर और रिजवान दोनों ने 105 रन की ओपनिंग साझेदारी की। पूरे टूर्नामेंट में दोनों की ओपनिंग पर सवाल उठ रहे थे।

पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने शानदार गेंदबाजी की। शाहीन ने 4 ओवर में सिर्फ 24 रन देकर 2 विकेट लिए। New Zealand vs Pakistan, 1st Semi-Final में रिजवान की शानदार पारी के लिए उनको प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। New Zealand vs Pakistan, 1st Semi-Final जीतकर पाक टीम ने किसी एक टीम के विरुद्ध सर्वाधिक मैच जीतने के मामले में इंडिया को पीछे छोड़ा।

पाक ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध 18वां मैच जीता। वहीँ टीम इंडिया और इंग्लैंड के नाम 17-17 मैच जीतने का रिकॉर्ड है। भारत ने विंडीज को जबकि इंग्लैंड ने पाक को 17-17 मैचों में शिकस्त दी है।

STAT: Most wins vs a team in T20Is
18 Pak vs NZ
17 Ind vs WI
17 Ind vs SL
17 Eng vs Pak

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *