फाइनल में इरफ़ान पठान की टीम पर हुई पैसों की बारिश, गंभीर की टीम को मिले 2 करोड़, युसूफ पठान भी हुए मालामाल

इंडिया कैपिटल्स ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में बुधवार को खेले गए फाइनल (India Capitals vs Bhilwara Kings) में भीलवाड़ा किंग्स को 104 रनों से पराजित किया. रॉस टेलर (82 रन) के नेतृत्व में अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे संस्करण का खिताब जीत लिया.

लीजेंड्स लीग की विजेता टीम (गंभीर की टीम इंडिया कैपिटल्स) को पुरस्कार के तौर पर 2 करोड़ रुपये जबकि उपविजेता (इरफ़ान पठान की टीम भीलवाड़ा किंग्स) को 1.5 करोड़ रुपये मिले.

Imageटेलर को मैन ऑफ द मैच जबकि युसूफ पठान को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया. फाइनल (India Capitals vs Bhilwara Kings) टेलर और मिचेल जॉनसन (62 रन) के बीच की शतकीय साझेदारी और एश्ले नर्स (नाबाद 42) की तेज पारी की बदौलत इंडिया कैपिटल्स ने 20 ओवर में सात विकेट पर 211 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया.

Imageइस लक्ष्य का पीछा करते हुए किंग्स की पारी 18.2 ओवरों में 107 रनों पर सिमट गई. इससे पहले, (India Capitals vs Bhilwara Kings) में इंडिया कैपिटल्स ने टॉस हारने क बाद पहले बैटिंग करते हुए एक समय 21 रन पर ही चार विकेट गंवा दिए. कप्तान गौतम गंभीर (8), ड्वेन स्मिथ (3), हैमिल्टन मसाकाद्जा (1) और दिनेश रामदीन (0) सस्ते में आउट हो गये.

Imageइसके बाद टेलर, जॉनसन और नर्स ने टीम को बड़ा स्कोर दिया. जॉनसन 35 गेंदों पर सात चौके और तीन छक्के लगाने के बाद आउट हुए. टेलर और जॉनसन ने पांचवें विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी की. एक बड़ी साझेदारी के बाद राहुल ने टेलर का विकेट चटकाया.

Imageटेलर ने 41 गेंदों का सामना कर चार चौके और 8 छक्के लगाए. राहुल ने इसके बाद अपने चौथे ओवर में लियाम प्लंकेट (0) को भी चलता कर चौथी सफलता हासिल की. एश्ले नर्स ने महज 16 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से उन्होंने कैपिटल्स को फाइनल (India Capitals vs Bhilwara Kings) में 200 के पार पहुंचाया.

Imageमैच (India Capitals vs Bhilwara Kings) लक्ष्य का पीछा करने उतरी किंग्स ने 44 रनों के कुल योग पर ही मोर्ने वान विक (5), विलियम पोर्टरफील्ड (12 ) और यूसुफ पठान (6) के विकेट गंवा दिए. पवन सुयाल ने पोर्टरफील्ड और यूसुफ को चलता किया. वहीं तेज गेंदबाज जॉननसन ने विक का विकेट लिया.

Imageशेन वॉटसन (27 रन, 19 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) और जेसल कारिया (22 रन, 17 गेंद, 3 चौके, 1 छक्का) कुछ जज्बा दिखाया. (India Capitals vs Bhilwara Kings मैच में अंतिम 10 ओवरों में किंग्स को 138 रन जीत ले लिए बनाने थे.

इसके बाद किंग्स ने 76 के कुल योग पर कारिया का विकेट गंवा दिया. वॉटसन का साथ देने कप्तान इरफान (2) फ्लॉप रहे. वाटसन पारी को उनके भरोसे छोड़ 76 के कुल योग पर रन आउट हो गए। इरफान के आउट होते ही किंग्स की पारी 107 रनों पर सिमट गई.

Imageकैपिटल्स के लिए पवन सुयाल, प्रवीण तांबे और पंकज सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं जॉनसन और प्लंकेट को एक-एक विकेट मिला. टेलर को मैन ऑफ द मैच जबकि युसूफ पठान को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *