पृथ्वी शॉ ने ठोका तूफानी शतक, मैच में 202 रन जड़ रचा नया इतिहास, तोड़ा ऋषभ पंत-शाहरुख का रिकॉर्ड

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw makes hundred) ने दलीप ट्रॉफी मुकाबले में मुश्किल पिच पर दूसरे दिन वनडे स्टाइल में शतक बनाकर इतिहास रच दिया. पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw makes hundred) ने शतकीय पारी के साथ ही फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इन हजार रनों के आंकड़े को पार किया.

पृथ्वी का चयन न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए टीम में शुक्रवार को किया गया है. दिलीप ट्रॉफी 2022 (Duleep Trophy 2022) के सेमीफाइनल मैच में पृथ्वी ने दोनों पारियों में मिलाकर कुल 202 रन बनाये. इससे पहले वेस्ट जोन की टीम अपनी पहली पारी में 257 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गई.

Imageजवाब में खेलते हुए सेन्ट्रल जोन की टीम पूरी तरह से बिखर गई. मैच में दिल्ली के पृथ्वी ने पश्चिम क्षेत्र की पहली पारी में 78 गेंदों पर दस चौकों से 60 रन का योगदान दिया. पृथ्वी ने पहली पारी में 76.92 के स्ट्रा. रेट से रन बनाए. दूसरी पारी में इस युवा ओपनर ने 140 गेंदों पर 142 रन ठोक दिए.

पृथ्वी ने अपनी पारी में 15 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के जड़े. दूसरी पारी में वेस्ट जोन ने यशस्वी जायसवाल और अजिंक्य रहाणे के विकेट जल्दी गँवा दिए. पृथ्वी ने इसके साथ ही इस वर्ष प्रथम श्रेणी मैचों में सर्वाधिक छक्के जड़ने के ऋषभ पन्त और शाहरुख खान को पीछे छोड़ा.

पृथ्वी शॉ इस वर्ष 17 छक्के जड़ चुके हैं. पृथ्वी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर 2020 में खेला था. पृथ्वी का चयन न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए टीम में शुक्रवार को किया गया है. युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपना आखिरी वनडे पिछले साल जुलाई और आखिरी और इकलौता टी20 मैच भी जुलाई में ही खेला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *