पुजारा के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, शतकीय पारी खेलकर मचाया तहलका, तोड़ा गांगुली-गिलक्रिस्ट का रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाप जारी पहले टेस्ट में टीम इंडिया ने दूसरी पारी 258/2 के स्कोर पर घोषित कर दी. इस मुकाबले में बांग्लादएश को 513 रनों का बेहद मुश्किल टारगेट मिला है. टीम इडिया के दूसरी पारी में सीनियर खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा ने 102 रनों की नाबाद पारी खेली. पुजारा के टेस्ट करियर का यह 19वां शतक है. उन्होने गांगुली और गिलक्रिस्ट (18 शतक) को पीछे छोड़ दिया.

चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से यह शतक 51 पारियों बाद निकला. खास बात ये है कि पुजारा के बल्ले से करीब 4 साल बाद टेस्ट में शतक आया है. इससे पहले पुजारा ने साल 2018-2019 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी टेस्ट में शतक जड़ा था. पुजारा का शतक पूरा होती है कप्तान केएल राहुल ने पारी घोषित कर दी. विराट कोहली 19 रन बनाकर पुजारा के साथ नाबाद लौटे.

बांग्लादेश के खिलाफ 102 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए चेतेश्वर पुजारा ने अपने करियर का सबसे तेज टेस्ट शतक बनाया है. उन्होंने 130 गेंदें खेलीं और 13 शानदार चौकों की मदद से शतक पूरा किया. पुजारा ने इससे पहले 148 गेंद पर अपनी सबसे तेज सेंचुरी बनाई थी.

टीम इंडिया ने पहली पहली पारी में 404 रन बनाए थे. इसके बाद बांग्लादेश को पहली पारी में 150 रन पर आल आउट कर दिया. इस तरह टीम इंडिया ने पहली पारी के आधार पर 254 रन की बढ़त हासिल की थी.